scriptISL 2024-25: मोहन बागान को आज नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ सीजन की पहली जीत की तलाश | isl 2024-25 mohun bagan vs northeast united match today 23 September | Patrika News
क्रिकेट

ISL 2024-25: मोहन बागान को आज नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ सीजन की पहली जीत की तलाश

ISL 2024-25: इंडियन सुपर लीग 2024-25 में आज सोमवार 23 सितंबर को मोहन बागान सुपर जायंट नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ अपनी सीजन की पहली जीत की तलाश में उतरेगी।

नई दिल्लीSep 23, 2024 / 05:05 pm

lokesh verma

ISL 2024-25: मोहन बागान सुपर जायंट आज सोमवार 23 सितंबर को इंडियन सुपर लीग 2024-25 में अपनी पहली जीत की तलाश में उतरेगी। मैरिनर्स विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की मेजबानी करेंगे। यह इस सीजन में मैरिनर्स का दूसरा घरेलू मैच होगा, क्योंकि उन्होंने पिछले मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी से ड्रा खेला था। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने अपने पहले मैच में अलाएद्दीन एजेरेइ के अंतिम क्षणों के गोल से मोहम्मडन एससी को हराया। हाईलैंडर्स अब मैरिनर्स से भिड़ेंगे, जिन्हें उन्होंने कुछ सप्ताह पहले डूरंड कप 2024 के फाइनल में हराया था। वे कोलकाता में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के लिए उत्साहित होंगे।

मैरिनर्स का गोल स्कोरिंग रिकॉर्ड

मैरिनर्स ने 2024 में खेले गए 16 आईएसएल मैचों में से 15 में गोल किए हैं। उन्होंने लगातार 11 मैचों में गोल किए हैं और अब वे लगातार 12 मैचों (मार्च 2021 और जनवरी 2022 के बीच) के अपने रिकॉर्ड के करीब हैं।

हाईलैंडर्स का रक्षात्मक अनुशासन

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड फुटबॉल टीम ने पिछले चार मैचों में तीन क्लीन शीट हासिल की हैं, जिसमें लगातार दो क्लीन शीट शामिल हैं। अगर वो आने वाले मैच में मैरिनर्स को गोल करने से रोक लेती है, तो वो आईएसएल में पहली बार क्लीन शीट की हैट्रिक पूरी करेगी।
यह भी पढ़ें

हैरी केन बने जर्मन लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले इंग्लिश फुटबॉलर

‘हमें बेहतर रक्षण करना होगा’

मोहन बागान सुपर जायंट के स्पेनिश हेड कोच जोस मोलिना अपनी टीम के गोल खाने से चिंतित हैं। हाफ टाइम पर मैरिनर्स मुम्बई सिटी के खिलाफ 2-0 से आगे थे, लेकिन दूसरे हाफ में दो गोल खाकर बढ़त और तीन अंक गंवा दिए। वह आगामी मुकाबलों में हालात बदलने के लिए दृढ़ संकल्प हैं। उन्होंने कहा कि हमें जीतने के लिए बेहतर खेलना होगा और मजबूत डिफेंडिंग करनी होगी। मैं खिलाड़ियों के साथ रोज काम कर रहा हूं ताकि हम गोल न खाएं। हमें ध्यान केंद्रित करना होगा, सकारात्मक रहना होगा और अगले मैचों में हम बेहतर खेलेंगे।

‘हम मोहन बागान एसजी के लिए हालात मुश्किल बनाएंगे’

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के स्पेनिश हेड जुआन पेड्रो बेनाली का अनुमान है कि आइलैंडर्स के खिलाफ ड्रा के बाद मोहन बागान सुपर जायंट मजबूती से उभरेंगे। उन्होंने कहा कि मोहन बागान के पिछले कुछ मैच अच्छे नहीं रहे हैं। वे हम पर हावी होने के लिए बेकरार होंगे लेकिन हम उनके सामने यथासंभव मुश्किलें खड़ी करेंगे। खिलाड़ी तैयार हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / ISL 2024-25: मोहन बागान को आज नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ सीजन की पहली जीत की तलाश

ट्रेंडिंग वीडियो