scriptभारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज, अब मौका मिलना नामुमकिन | ishant sharma cricket career almost finished may take retirement any time ind vs ban | Patrika News
क्रिकेट

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज, अब मौका मिलना नामुमकिन

India vs Bangladesh Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी संन्यास लेने का ऐलान कर सकता है। क्योंकि अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका मिलना नामुमकिन है।

Dec 15, 2022 / 02:56 pm

lokesh verma

ishant-sharma-cricket-career-almost-finished-may-take-retirement-any-time-ind-vs-ban.jpg

भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज।

India vs Bangladesh Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया का एक दिग्गज खिलाड़ी संन्यास लेने का ऐलान कर सकता है। क्योंकि अब इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका मिलना नामुमकिन के समान है। इस क्रिकेटर के लिए अब भारतीय टीम के दरवाजे पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। टीम इंडिया में एंट्री के लिए अब कोई चांस नहीं देख ये खिलाड़ी अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को यही समाप्त कर सकता है।
बता दें कि भारतीय टीम में जयदेव उनादकट तक को 12 साल बाद टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है, लेकिन पिछले एक साल से इशांत शर्मा को कोई मौका नहीं दिया गया है। भारतीय टीम में अब तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को मौका मिला नामुमकिन लग रहा है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट जैसे तेज गेंदबाजों के चलते ईशांत शर्मा को अब कोई भी भाव नहीं दे रहा है। ऐसा लगता है कि ईशांत शर्मा को चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम से दूध में से मक्खी की तरह निकाल दिया है।

टीम इंडिया में तेज गेंदबाजों की भरमार

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी टीम मैनेजमेंट की फेवरेट बन गई है। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भले ही जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं। लेकिन, उमेश यादव ने उनकी जगह भर दी है। इसके साथ ही गुरुवार यानी आज जयदेव उनादकट भी बांग्लादेश पहुंच चुके हैं। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब भारतीय टीम में तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है।

यह भी पढ़े – बीसीसीआई के कांट्रेक्ट में होगा बड़ा बदलाव, सूर्या और ईशान की चमकेगी किस्मत

नवंबर 2021 से नहीं खेला कोई मैच

यहां बता दें कि ईशांत शर्मा ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला था। जिसमें ईशांत शर्मा कोई विकेट नहीं ले सके थे। उसके बाद उन्हें फिर कभी भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं दिया गया। ईशांत शर्मा के करियर की बात करें तो उन्होंने 105 टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए हैं। वहीं जहीर खान के भी 311 विकेट हैं। इस तरह ईशांत अभी जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ने से एक विकेट दूर हैं।

यह भी पढ़े – भूल जाओ तुम सचिन तेंदुलकर के बेटे हो… अर्जुन को युवराज के पिता ने दिया था ये गुरुमंत्र

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत-बांग्लादेश सीरीज के बीच संन्यास लेगा ये भारतीय दिग्गज, अब मौका मिलना नामुमकिन

ट्रेंडिंग वीडियो