scriptBCCI अधिकारी बोले- ईशान-श्रेयस दोबारा हासिल कर सकते हैं सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट | ishan kishan and shreyas iyer how will get central contract again know bcci rule | Patrika News
क्रिकेट

BCCI अधिकारी बोले- ईशान-श्रेयस दोबारा हासिल कर सकते हैं सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

Shreyas Iyer and Ishan Kishan: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर दोबारा से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर सकते हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने खुद इसका रास्‍ता बताया है।

Feb 29, 2024 / 09:17 am

lokesh verma

Shreyas Iyer and Ishan Kishan
Shreyas Iyer and Ishan Kishan: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सालाना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से जहां यशस्‍वी जायसवाल समेत 11 युवा खिलाडि़यों को पहली बार जोड़ा गया है। वहीं, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर करना चर्चा का विषय बना हुआ है। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर दोबारा से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर सकते हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि आईपीएल के बाद ये दोनों खिलाड़ी दोबार से सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट हासिल कर सकते हैं।

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने और आईपीएल की तैयारी करने के कारण बीसीसीआई ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया है। श्रेयस अय्यर ग्रेड बी और ईशान किशन ग्रेड सी में शामिल थे, लेकिन अब 2023-24 के नए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से दोनों नाम काट दिया गया है।

इस गलती से गंवाया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ईशान किशन टेस्ट टीम और रणजी ट्रॉफी से दूरी बनाकर आईपीएल के लिए अपनी मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने फिट होने के बावजूद टेस्ट टीम से दूरी बनाई और मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी भी नहीं खेले। हालांकि अब वह रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए तैयार हैं। दोनों की इसी गलती के चलते सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट हाथ से चला गया है।

यह भी पढ़ें

BCCI इन 9 क्रिकेटरों को देता है सबसे ज्‍यादा सैलरी, देखें तस्‍वीरें



दोबारा पा सकते हैं सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि चयनकर्ताओं को इन दोनों की योग्यता पर संदेह नहीं है, लेकिन एनसीए में अगर आप फिट हैं और भारत की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं तो कैसे सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट हासिल कर सकते हैं। आईपीएल 2024 के बाद अगर दोनों का चयन टीम इंडिया में होता है और वह प्रो रेटा (3 टेस्ट या 8 वनडे या 10 T20I) के आधार पर मैचों की डिमांड पूरी कर पाते हैं तो दोबारा सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

12वीं में फेल होने पर भी नहीं हारी हिम्मत, दिलचस्‍प है बॉक्सर अंकित की कहानी

Hindi News/ Sports / Cricket News / BCCI अधिकारी बोले- ईशान-श्रेयस दोबारा हासिल कर सकते हैं सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट

ट्रेंडिंग वीडियो