scriptIPL 2025 Retention: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! टीम मालिक ने खोले नाम | ipl retention delhi capitals owner parth jindal hint about retention before mega auction rishabh pant axar patel | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2025 Retention: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! टीम मालिक ने खोले नाम

Delhi Capitals Retention: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट डेडलाइन से पहले जारी करनी होगी।

नई दिल्लीOct 03, 2024 / 11:21 am

Vivek Kumar Singh

DC IPL 2025
IPL 2025 Retention: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट डेडलाइन से पहले जारी करनी होगी। फ्रेंचाइजी टीमें अधिकतम छह खिलाड़ी ही रिटेन कर सकती हैं, जिसमें पांच कैप्ड (भारतीय और विदेशी) और ज्यादा से ज्यादा दो अनकैप्ड (भारतीय) प्लेयर्स होंगे। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह-मालिक पार्थ जिंदल ने कुछ खिलाड़ियों के नाम लिए हैं जो इस टीम की पहली पसंद होंगे। पार्थ जिंदल ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स को अब तक टाइटल नहीं मिला है, और वो चाहेंगे कि इस बार टीम ट्रॉफी जीते। पार्थ जिंदल ने ये बातें हिसार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत तो टीम का हिस्सा रहेंगे इसमें कोई संदेह नहीं है जबकि अन्य खिलाड़ियों में अक्षर पटेल, फ्रेजर मैकगर्क और कुलदीप यादव शामिल है। उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी अभी इस पर चर्चा करेगी और सभी से विचार करने के बाद अपना अंतिम फैसला लेगी। वह हिसार में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवसिर्टी स्थित स्पोर्ट्स सेंटर में खिलाडियों से मुलाकात करने पहुंचे थे। इस स्पोर्ट्स सेंटर को जेएसडब्ल्यू और जेएसएल कंपनियां हरियाणा सरकार के साथ मिलकर चला रही हैं। सेंटर के खिलाडियों से बातचीत करने के बाद पार्थ जिंदल ने मीडिया से बातचीत की और दिल्ली कैपिटल्स के बारे में यह जानकारी दी।

पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वालों की सराहना की

क्रिकेट से इतर उन्होंने ओलंपिक और पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वालों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पेरिस में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और खास तौर से हरियाणा के खिलाडिय़ों ने वहां अपनी छाप छोड़ी। विनेश फोगाट के साथ ओलंपिक में हुई घटना के बारे में उन्होंने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था। भारत में खेलों से जुड़े लोग इस चीज के लिए तैयार नहीं थे। इस घटना से सीख लेते हुए हमें और ध्यान देना होगा कि भविष्य में दोबारा ऐसा न हो।

Hindi News / Sports / Cricket News / IPL 2025 Retention: दिल्ली कैपिटल्स इन 4 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! टीम मालिक ने खोले नाम

ट्रेंडिंग वीडियो