script15 साल की उम्र में माता-पिता को खोने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, आईपीएल ने बनाया करोड़पति | Patrika News
क्रिकेट

15 साल की उम्र में माता-पिता को खोने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, आईपीएल ने बनाया करोड़पति

Vivrant Sharma : महज 15 वर्ष की उम्र में माता-पिता को खोने वाले जम्मू-कश्मीर के युवा ऑलराउंडर विव्रांत शर्मा की आईपीएल नीलामी में किस्मत चमक गई है। विव्रांत को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख के बेस प्राइज से कई गुना अधिक 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा है। इतनी मोटी रकम मिलने के बाद विव्रांत के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही है। उन्होंने इसका श्रेय अपने बड़े भाई विक्रांत को दिया है।

Dec 24, 2022 / 12:38 pm

lokesh verma

ipl-mini-auction-2023-sunrisers-hyderabad-vivrant-sharma-success-story.jpg

15 साल की उम्र में माता-पिता को खोने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत।

IPL Mini Auction 2023 : आईपीएल 2023 के लिए कोच्चि में हुए मिनी ऑक्शन में कई फ्रेंचाइजी टीमों ने दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ही कई अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर भी जमकर धन वर्षा की है। दिल्ली ने जहां बिहार के ऑटो चालक के बेटे मुकेश कुमार को 5.50 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत चुकाकर खरीदा है तो जम्मू-कश्मीर के विव्रांत शर्मा को भी करोड़पति बना दिया है। महज 15 साल की उम्र में माता-पिता को खोने वाले विव्रांत का बेस प्राइज महज 20 लाख रुपये था। विव्रांत को सनराजर्स हैदराबाद ने कई गुना अधिक बोली लगाकर 2.60 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है। इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद से विव्रांत की सक्सेस स्टोरी सुर्खियों में है। आइये जानते हैं कि कैसे उन्होंने यहां तक का सफर तय किया।
आईपीएल में मोटी रकम हासिल करने वाले विव्रांत शर्मा के चेहरे पर खुशी देखते ही बनती है। हालांकि उन्होंने इस उपलब्धि के लिए अपने भाई श्रेय दिया है। विव्रांत ने बताया कि उनका बड़ा भाई विक्रांत शर्मा भी अच्छा खिलाड़ी है। इसलिए वह भी भाई की तरह क्रिकेटर बनना चाहते थे।

जब वह महज 15 साल के थे, तब उनके पिता का देहांत हो गया। इसके बाद भाई को दुकान संभालनी पड़ी। विक्रांत ने अपना सपना भूलकर दुकान संभाली, ताकि विव्रांत बड़ा क्रिकेटर बनकर उनका सपना पूरा कर सके। विव्रांत ने बताया कि जब वह 4 साल के थे, तब मां का देहांत हो गया था।

जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर

जम्मू के ऑलराउंडर विव्रांत शर्मा आईपीएल में शामिल होने वाले जम्मू-कश्मीर के नए क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले परवेज रसूल, अब्दुल समद और तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम आता है। आईपीएल के मिनी ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा है।

यह भी पढ़े – ऑटो चालक का बेटा हुआ मालामाल, दिल्ली ने इतने करोड़ में खरीदा

विव्रांत का क्रिकेट करियर

2021 में प्रथम श्रेणी में डेब्यू करने के बाद विव्रांत शर्मा ने अब तक 9 टी20 मैचों में यूटी का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 23.87 की औसत से 63 के उच्चतम स्कोर के साथ 191 रन बनाए हैं। इसके अलावा 5.73 केइकोनॉमी रेट के साथ 4/13 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ छह विकेट लिए हैं। 14 लिस्ट ए मैचों में शर्मा ने नाबाद 154 के उच्चतम स्कोर के साथ 39.92 की औसत से 519 रन बनाए हैं। उनके नाम 4/22 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ आठ विकेट भी हैं।

यह भी पढ़े – आईपीएल ऑक्शन के बाद कुछ ऐसी है सभी 10 टीमों की तस्वीर, देखें फुल स्क्वॉड

Hindi News/ Sports / Cricket News / 15 साल की उम्र में माता-पिता को खोने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, आईपीएल ने बनाया करोड़पति

ट्रेंडिंग वीडियो