scriptमुंबई इंडियंस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है… हार्दिक पांड्या पर भड़के पूर्व दिग्‍गज | ipl 2024 mumbai indians at the moment are not playing as a team says irfan pathan | Patrika News
क्रिकेट

मुंबई इंडियंस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है… हार्दिक पांड्या पर भड़के पूर्व दिग्‍गज

इरफान पठान ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स से 24 रन से मिली निराशाजनक हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तीखी आलोचना की। इसके साथ ही कहा कि मुंबई टीम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

नई दिल्लीMay 04, 2024 / 04:07 pm

lokesh verma

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने शुक्रवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स से 24 रन से मिली निराशाजनक हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तीखी आलोचना की। पठान ने उन महत्वपूर्ण क्षणों पर प्रकाश डाला। जहां से एमआई लड़खड़ा गई थी। विशेष रूप से मैदान पर पांड्या के निर्णय लेने पर ध्यान केंद्रित किया। जब केकेआर 57/5 पर संघर्ष कर रही थी, तब तीन महत्वपूर्ण ओवरों में नमन धीर का उपयोग करने से भौंहें तन गईं, पठान ने कहा कि मुंबई को 20 रन महंगे पड़े, जिसके चलते केकेआर को 170 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद मिली।

‘हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठने जायज’

इरफ़ान पठान ने इंस्टाग्राम पर कहा वीडियो शेयर कर कहा कि मुंबई इंडियंस की कहानी आईपीएल 2024 में समाप्त हो गई है। वे कागज पर बहुत अच्छी टीम थी, लेकिन उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया गया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल बिल्कुल जायज है। जब केकेआर का स्कोर 57/5 था तो आपने नमन धीर से 3 ओवर कराए। आपने अपना छठा गेंदबाज डाला, केकेआर को मनीष पांडे और वेंकटेश अय्यर के बीच एक महत्वपूर्ण साझेदारी बनाने दी। यह 83 रन की साझेदारी केकेआर को 170 तक ले गई। जबकि उन्हें केवल 150 तक ही पहुंचना चाहिए था और यही अंतर का बिंदु बन गया।

‘टीम के भीतर  दरार या गुटबाजी’

पठान की आलोचना यहीं नहीं रुकी। उन्होंने एमआई कैंप के भीतर की गतिशीलता पर भी विचार प्रकट किए। जिससे पता चलता है कि टीम में एकजुटता और एकता की कमी है, जिससे टीम के भीतर संभावित दरार या गुटों का संकेत मिलता है। उन्होंने कप्तान के अधिकार को खिलाड़ी द्वारा स्वीकार करने के महत्व पर जोर दिया और संकेत दिया कि वर्तमान एमआई सेटअप में इसकी कमी हो सकती है।

‘एमआई फिलहाल एक टीम के रूप में नहीं खेल रही’

पठान ने आगे कहा कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है। जहां कप्तानी और प्रबंधन महत्वपूर्ण है और एमआई फिलहाल एक टीम के रूप में नहीं खेल रही है और यह एमआई के लिए सीजन का सबसे बड़ा चर्चा का विषय है। खिलाड़ियों के लिए अपने कप्तान को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है और मुझे नहीं लगता कि इस सीज़न में एमआई के लिए ऐसा हुआ है। एमआई 11 मैचों में केवल 6 अंकों के साथ लीग तालिका में सबसे नीचे है।

Home / Sports / Cricket News / मुंबई इंडियंस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है… हार्दिक पांड्या पर भड़के पूर्व दिग्‍गज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो