scriptIPL 2024: Dhoni-Jadeja की पारी पर KL Rahul ने फेरा पानी, CSK को हराकर जीत की पटरी पर लौटी लखनऊ | Ipl 2024 lsg vs cks kl rahul 82 runs help lucknow super giants beat chennai super kings by 8 wickets ms dhoni ravindra jadeja | Patrika News
खेल

IPL 2024: Dhoni-Jadeja की पारी पर KL Rahul ने फेरा पानी, CSK को हराकर जीत की पटरी पर लौटी लखनऊ

Indian Premier League 2024 Match 34th Highlights: गुरुवार को इकाना स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स जीत की पटरी पर लौट आई।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 11:42 pm

Vivek Kumar Singh

KL Rahul and Ravindra Jadeja, IPL 2024 LSG vs CSK
IPL 2024, LSG vs CSK highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (Indian Premier League 2024) के 34वें मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul IPL Fifty) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 8 विकेट से हरा दिया। इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में धोनी (MS Dhoni) की धमाकेदार कैमियो और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 176 रन बनाए। 177 रन के लक्ष्य को लखनऊ सुपर जायंट्स के केएल राहुल के 82 रन की पारी की बदौलत 19वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।
इससे पहले केएल राहुल ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया। 5 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मोहसिन खान ने अपनी पहली गेंद पर रचिन रविंद्र को बोल्ड मार दिया। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ 17 और अजिंक्य रहाणे 36 रन बनाकर आउट हो गए। रवींद्र जडेजा ने एक छोर संभाला लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। शिवम दुबे 3, समीर रिजवी 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
मोईन अली ने कुछ देर जडेजा का साथ दिया और उनके साथ मिलकर जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को भी 100 के पार पहुंचाया। मोईन अली ने रवि बिश्नोई के ओवर में लगातार 3 छक्के लगाकर चेन्नई की रनगति को बढ़ाया लेकिन ओवर की 5वीं गेंद पर वह डीप मिडविकेट पर लपके गए। इसके बाद धोनी ने जड़ेजा के साथ मिलकर कोई और नुकसान नहीं होने दिया और टीम को 170 के पार पहुंचा दिया। जडेजा 57 तो धोनी 28 रन बनाकर नाबाद रहे।
177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत शानदार रही और पहले विकेट के लिए केएल राहुल के साथ मिलकर क्विंटन डिकॉक ने शतकीय साझेदारी की। चेन्नई सुपर किंग्स को पहली सफलता 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिली जब डिकॉक 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद निकोलस पूरन ने राहुल के साथ मिलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। केएल राहुल 53 गेंदों में 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए।

चेन्नई से ही लखनऊ की अगली भिड़ंत

दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 134 रन की साझेदारी हुई, जो इस मैदान पर किसी भी टी20 मैच की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही। राहुल के आउट होने के बाद मार्कस स्टोइनिस और पूरन ने लखनऊ को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 19वें ओवर में आसानी से टीम को 177 के पार पहुंचा कर जीत दिला दी। इस मुकाबले के परिणाम को अंक तालिका पर कोई असर नहीं पड़ा और दोनों टीमें अपने पोजिशन पर बनी हुई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स का अगला मुकाबला 23 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से ही होगा। हालांकि इस बार ये टक्कर एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगी।

Home / Sports / IPL 2024: Dhoni-Jadeja की पारी पर KL Rahul ने फेरा पानी, CSK को हराकर जीत की पटरी पर लौटी लखनऊ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो