scriptSRH vs RR: चहल-बोल्ट की घातक गेंदबाजी , राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 72 रन से हराया | Patrika News
क्रिकेट

SRH vs RR: चहल-बोल्ट की घातक गेंदबाजी , राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 72 रन से हराया

Indian premier league 2023: इस एकतरफा मुक़ाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 131 रन ही बना सकी।

Apr 02, 2023 / 07:36 pm

Siddharth Rai

rr_vs_srh_won.png

ipl 2023 Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वे सीजन का चौथा मुक़ाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को 72 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

इस एकतरफा मुक़ाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 का विशाल स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाए। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फजलहक फारूकी और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए। उमरान मलिक को एक सफलता मिली।

बटलर ने 22 गेंद में 54 रन, यशस्वी जायसवाल 37 गेंद में 54 रन और संजू सैमसन 32 गेंद में 55 रन की पारी खेली। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम कुछ खास नहीं कर पाई और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 131 रन ही बना सकी। 204 रन के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही है। टीम का खाता खुलने से पहले ही दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में दो विकेट लिए हैं। अभिषेक शर्मा को क्लीन बोल्ड करने के बाद राहुल त्रिपाठी को उन्होंने अपना शिकार बनाया। होल्डर ने शानदार कैच पकड़कर त्रिपाठी को पवेलियन भेजा।

34 रन के स्कोर पर सनराइजर्स हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा। हैरी ब्रूक 21 गेंद में 13 रन बनाकर युजवेन्द्र चहलकी गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। 39 रन रन के स्कोर पर हैदराबाद का चौथा विकेट गिरा। वाशिंगटन सुंदर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। जेसन होल्डन ने उन्हें शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच कराया। ग्लेन फिलिप्ट के रूप में हैदराबाद को पांचवां झटका लगा। रविचंद्रन अश्विन ने फिलिप्स को केएम आसिफ के हाथों कैच कराया। उन्होंने छह गेंद में एक सिक्स की मदद से आठ रन बनाए।

इसके बाद इंपैक्ट प्लेयर के रूप में अब्दुल समद क्रीज पर आए। 52 रन के स्कोर पर सनराइजर्स हेदराबाद का छठा विकेट गिरा। युजवेन्द्र चहल ने मंयक अग्रवाल को जोस बटलर के हाथों कैच कराया। अग्रवाल ने 23 गेंद में 27 रन बनाए। 81 रन के स्कोर पर हैदराबाद का सातवां विकेट गिरा। संजू सैमसन ने उन्हें विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों स्टंप कराया। राशिद ने 13 गेंद में 18 रन बनाए। इसके बाद युजवेन्द्र चहल ने भुवनेश्वर कुमार को क्लीन बोल्ड किया। भुवनेश्वर ने 10 गेंद में छह रन बनाए। इस मैच में यह चहल की चौथी सफलता थी। राजस्थान के लिए युजवेन्द्र चहल ने चार, ट्रेंट बोल्ट ने दो, रविचंद्रन अश्विन और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट झटके।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SRH vs RR: चहल-बोल्ट की घातक गेंदबाजी , राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 72 रन से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो