scriptराजस्‍थान ने जीती बाजी गंवाकर लगाई हार की हैट्रिक, आखिरी दो ओवर में हैदराबाद ने ऐसे पलटा मैच | Patrika News
क्रिकेट

राजस्‍थान ने जीती बाजी गंवाकर लगाई हार की हैट्रिक, आखिरी दो ओवर में हैदराबाद ने ऐसे पलटा मैच

RR vs SRH : जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में रविवार रात राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सांस रोक देने वाला बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में आखिरी के दो ओवर राजस्‍थान को काफी भारी पड़े और जीता हुआ मैच हाथ से निकल गया। आइये आपको भी बताते हैं उन दो ओवर में क्‍या-क्‍या हुआ?

May 08, 2023 / 08:46 am

lokesh verma

राजस्‍थान ने जीती बाजी गंवाकर लगाई हार की हैट्रिक, आखिरी दो ओवर में हैदराबाद ने ऐसे पलटा मैच।

राजस्‍थान ने जीती बाजी गंवाकर लगाई हार की हैट्रिक, आखिरी दो ओवर में हैदराबाद ने ऐसे पलटा मैच।

ipl 2023 RR vs SRH : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 जैसे-जैसे आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे क्रिकेट का रोमांच भी बढ़ रहा है। रविवार रात जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सांस रोक देने वाला बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। आखिरी गेंद तक खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स ने जीत दर्ज की। इस मुकाबले को गंवाने वाली राजस्‍थान की यह लगातार तीसरी हार है। सीएसके खिलाफ एमएस धोनी के सामने आखिरी ओवर जबरदस्‍त गेंदबाजी कर राजस्‍थान को मैच जिताकर हीरो बने संदीप शर्मा हैदराबाद के खिलाफ उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके और आखिरी ओवर में 17 रन लुटाकर हीरो से जीरो बन गए। इस मुकाबले में आखिरी के दो ओवर राजस्‍थान को काफी भारी पड़े और जीता हुआ मैच हाथ से निकल गया। आइये जानते हैं उन दो ओवर की कहानी।

कुलदीप यादव ने लुटा दिए 24 रन

आखिरी दो ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को 41 रन की दरकार थी। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 19वां ओवर कुलदीप यादव को थमाया। कुलदीप की पहली तीन गेंद पर ही ग्लेन फिलिप्ल ने तीन छक्के जड़ दिए। चौथी गेंद पर फिलिप्स ने चौका लगाया।

पहली चार गेंदों पर 22 रन बन चुके थे। कुलदीप यादव की पांचवीं गेंद अगली गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने बाउंड्री के चक्‍कर में शिमरॉन हेटमायर को कैच थमा दी। इसके बाद मार्को जानसेन क्रीज पर आए और आखिरी गेंद पर दो रन ले लिए। इस तरह 19वें ओवर में 24 रन बने।
https://twitter.com/hashtag/RRvSRH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

संदीप शर्मा के आखिरी ओवर का हाल

अब आखिरी ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 17 रनों चाहिए थे। संजू सैमसन ने 20वां ओवर तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को थमाया। जिन्‍होंने आखिरी ओवर में सीएसके के खिलाफ जिताया था। संदीप के पहली गेंद पर अब्‍दुल समद ने दो रन लिए और दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन में सिक्‍स लगाया।

फिर समद ने तीसरी गेंद पर दो रन बनाए और चौथी गेंद पर सिंगल ले लिया। अब हैदराबाद को दो गेंदों पर छह रनों की दरकार थी। 5वीं गेंद पर जानसेन ने सिंगल लेकर समद को स्‍ट्राइक दे दी।

यह भी पढ़ें

पंजाब से आज पिछली हार का बदला लेने उतरेगी कोलकाता, जानें मैच से जुड़ी हर डिटेल



भारी पड़ी संदीप शर्मा का नो बॉल

आखिरी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 5 रन की दरकार थी। संदीप की आखिरी गेंद को अब्दुल समद लॉन्ग ऑफ के ऊपर से मारने का प्रयास किया और जोस बटलर को कैच थमा बैठे। कैच लेते ही राजस्थान रॉयल्स ने जीत का जश्न मनाना शुरू ही किया था कि तभी नो बॉल का बजर बज गया। इसके बाद बोनस में मिली गेंद पर समद ने सिक्‍स लगाकर राजस्‍थान के जबड़े से जीत छीन ली।

यह भी पढ़ें

ऑरेंज कैप की दौड़ में शुभमन गिल की लंगी छलांग तो पर्पल पर शमी का कब्‍जा

Hindi News/ Sports / Cricket News / राजस्‍थान ने जीती बाजी गंवाकर लगाई हार की हैट्रिक, आखिरी दो ओवर में हैदराबाद ने ऐसे पलटा मैच

ट्रेंडिंग वीडियो