scriptIPL 2023 से वापसी करेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के बयान से हर कोई हैरान | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 से वापसी करेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के बयान से हर कोई हैरान

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर ऋषभ पंत टूर्नामेंट में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं, तो भी वह आईपीएल 2023 में इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को अपने साथ रखना पसंद करेंगे। बता दें कि 30 दिसंबर को 25 वर्षीय पंत उस समय बाल-बाल बच गए थे, अब वह ठीक होने की राह पर हैं।

Jan 21, 2023 / 10:05 am

lokesh verma

ipl-2023-rishabh-pant-to-take-part-in-ipl-2023-for-delhi-capitals-head-coach-ricky-ponting-big-statement.jpg

IPL 2023 से वापसी करेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के बयान से हर कोई हैरान।

कार हादसे का शिकार हुए ऋषभ पंत की क्रिकेट में वापसी को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है। रिकी पोंटिंग ने कहा है कि अगर ऋषभ पंत टूर्नामेंट में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं, तो भी वह आईपीएल 2023 में इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को अपने साथ रखना पसंद करेंगे। बता दें कि 30 दिसंबर को 25 वर्षीय पंत उस समय बाल-बाल बच गए थे, जब उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर डिवाइडर से टकरा गई थी और उसमें आग लग गई थी और पंत को गंभीर चोटें लगी थीं। फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत अब ठीक होने की लंबी राह पर हैं और सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ. दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में हैं।
दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि आप उन खिलाड़ियों की जगह किसी को नहीं ले सकते हैं, यह साफ है। खिलाड़ी ऐसे ही नहीं बनते। हमें देखना होगा और हमारे पास टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में उनकी जगह विकल्प है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि वह हर मैच में डगआउट में मेरे पास बैठें। यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है, तो भी हम उन्हें अपने साथ रखना पसंद करेंगे। वह टीम के बेहतरीन लीडर हैं, कप्तान होने के नाते उनका वह रवैया और मुस्कान और हंसी है जो हम सभी उनके बारे में बहुत पसंद करते हैं।

‘मैं पंत को अपने साथ रखूंगा’

आईसीसी रिव्यू शो के दौरान पोंटिंग ने कहा कि यदि वह वास्तव में यात्रा करने और टीम के आसपास रहने में सक्षम है, तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे साथ बैठे। मैं निश्चित रूप से सुनिश्चित कर रहा हूं, मार्च के मध्य में आओ जब हम दिल्ली में एक साथ मिलें और आगे बढ़ें। हमारे कैंप में अगर वह रहने में सक्षम हैं तो मैं उन्हें अपने साथ रखूंगा।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया के लिए नासूर बने ये दो खिलाड़ी दूसरे वनडे से होंगे बाहर, देखें संभावित प्लेइंग 11

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की समय सीमा स्पष्ट नहीं

बता दें कि कई चोटों से पूरी तरह से उबरने के बाद पंत की क्रिकेट में वापसी की समय सीमा अभी स्पष्ट नहीं है, क्योंकि वह 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए घर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के चार टेस्ट में वह नहीं खेलेंगे।

यह भी पढ़े – शुभमन गिल ही रोहित शर्मा के साथ वर्ल्ड कप 2023 में करेंगे ओपनिंग, जानें किसने कहा

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023 से वापसी करेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के बयान से हर कोई हैरान

ट्रेंडिंग वीडियो