scriptRR vs LSG : जयपुर में आज होगी लखनऊ और राजस्‍थान की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी | Patrika News
क्रिकेट

RR vs LSG : जयपुर में आज होगी लखनऊ और राजस्‍थान की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी

RR vs LSG : आईपीएल में आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जाएगा। आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों का अभी तक दो बार ही आमना-सामना हुआ है। ऐसे में आपको बताते हैं कि दोनों में किसका पलड़ा भारी है?

Apr 19, 2023 / 08:45 am

lokesh verma

ipl-2023-rajasthan-royals-vs-lucknow-super-giants-match-today-know-head-to-head-stats-and-playing-11.jpg

जयपुर में आज होगी लखनऊ और राजस्‍थान की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी।

ipl 2023 RR vs LSG : आईपीएल के 16वें सीजन में आज 19 अप्रैल को 26वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच भिड़ंत होगी। ये मुकाबला रॉयल्‍स के होम ग्राउंड जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स कप्‍तान संजू सैमसन की अगुवाई में जहां अपनी पांचवी जीत केे इरादे से उतरेगी तो वहीं लखनऊ की टीम केएल राहुल की कप्‍तानी में चौथी जीत की तलाश में उतरेगी। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दोनों टीमों का अभी तक दो बार ही आमना-सामना हुआ है। ऐसे में आपको बताते हैं कि दोनों में कौन किस पर भारी है और दोनों टीमें कौन सी प्‍लेइंग इलेवन के साथ नजर आएंगी।
आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की सिर्फ दो बार ही भिड़ंत हुई है। आईपीएल के पिछले सीजन में दोनों के बीच हुए दो मैच में राजस्‍थान ने बाजी मारी थी। आईपीएल 2022 में पहला मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें रॉयल्स ने 24 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में राजस्थान ने लखनऊ को 3 विकेट से हराया था।

पहली बार सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा आमना-सामना

बता दें कि यह पहली बार है, जब जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स का आमना-सामना होगा। इस मैदान पर अभी तक आईपीएल के 47 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 तो बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने 32 मैच जीते हैं। यहां आखिरी टी20 मैच 2019 में खेला गया था।

यह भी पढ़ें

कोहली-गांगुली के बीच छिड़ी जंग हुई तेज, अब सौरव दादा ने उठाया ये बड़ा कदम



राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग 11

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल और एडम जम्पा।

लखनऊ सुपर जाएंट्स की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आवेश खान, आयुष बडोनी, युद्धवीर सिंह चरक, मार्क वुड और रवि बिश्नोई।

यह भी पढ़ें

IPL में हिटमैन ने रचा इतिहास, कोहली-धवन के क्‍लब में हुए शामिल

Hindi News/ Sports / Cricket News / RR vs LSG : जयपुर में आज होगी लखनऊ और राजस्‍थान की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा भारी

ट्रेंडिंग वीडियो