scriptIPL 2023: धोनी को ‘पंजातोड़’ यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज संदीप के साथ नीलामी में बहुत गलत हुआ था, डटे रहे और छा गए | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023: धोनी को ‘पंजातोड़’ यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज संदीप के साथ नीलामी में बहुत गलत हुआ था, डटे रहे और छा गए

IPL 2023 Sandeep Sharma MS Dhoni : धोनी को अपने सटीक यॉर्कर के सामने बांधने वाला गेंदबाज संदीप शर्मा के साथ आईपीएल ऑक्शन में अच्छा नहीं हुआ था। कोई टीम उन्हें बेस प्राइस पर खरीदने को भी तैयार नहीं थी। लेकिन बुधवार को संदीप ने ऐसा काम किया कि हर जगह इन्हीं का नाम छाया हुआ है।

Apr 13, 2023 / 12:14 pm

Paritosh Shahi

sandeep_sharma.jpg

धोनी को ‘पंजातोड़’ यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज संदीप के साथ नीलामी में बहुत गलत हुआ था, डटे रहे और छा गए

ipl 2023 Sandeep Sharma MS Dhoni : संदीप शर्मा एक ऐसा नाम जिसे क्रिकेट के दीवाने लंबे समय तक याद रखेंगे। जिस धोनी के सामने बड़े-बड़े बॉलर पानी मांगते नजर आते हैं। उस धोनी को इसने अपने पंजातोड़ यॉर्कर से 3 गेंद में 7 रन नहीं बनाने दिया। इनकी कहानी बेहद भावुक करने वाली है। क्योंकि आईपीएल 2023 की नीलामी में इनके साथ काफी गलत हुआ था। लेकिन इन्होंने अपना मेहनत जारी रखा खुद पर भरोसा रखा और आज हर जगह छाए हुए हैं। संदीप ने धोनी जैसे वर्ल्ड क्लास फिनिशर को अंतिम ओवर में रन नहीं बनाने दिया और अपनी टीम को इस सीजन की तीसरी जीत दिलाई आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 1 रन चाहिए थे चेन्नई के लिए उस वक्त महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उनसे ये रन नहीं बन पाए।


मुझे पता नहीं मैं क्यों नहीं बिका था – संदीप

बुधवार को चेन्नई और राजस्थान के बीच हुए मुकाबले में नायक रहे संदीप शर्मा के बारे में एक बात बहुत ही कम लोगों को याद होगी कि आईपीएल 2023 से पहले हुए नीलामी में किसी भी टीम ने उन्हें उनके बेस प्राइस पर भी खरीदने से इंकार कर दिया था। वह अनसोल्ड रहे थे। इस बारे में जब संदीप से पूछा गया तो उन्होंने कहा – मैं आश्चर्यचकित और निराश था, मुझे नहीं पता कि मैं क्यों नहीं बिका। मैं जिस भी टीम से खेला हूं मैंने सदैव अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं सोच में था कि कोई भी टीम तो मेरे लिए बोली लगाएगी। ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी। मुझे नहीं पता कि क्या गलत हुआ ।

आगे संदीप कहते हैं- घरेलू क्रिकेट में भी मैं लगातार अच्छा कर रहा हूं, रणजी ट्रॉफी के आखिरी राउंड में मैंने 7 विकेट निकाले थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी मेरा प्रदर्शन शानदार रहा था। मैंने हमेशा अपनी बोलिंग में कंसिस्टेट रहना चाहा है। बस इतनी सी चीज मेरे हाथ में। मैं सिलेक्शन या नन सिलेक्शन कंट्रोल नहीं कर सकता। अगर मौका मिला तो ठीक नहीं तो मैं अपनी मेहनत जारी रखूंगा, खूब प्रैक्टिस करूंगा। बाकी सब ऊपर वाला तो देख ही रहे हैं।

यह भी पढ़ें

धोनी की बैटिंग देखने इतने लोग जुटे की बन गया रिकॉर्ड, मैच के दौरान दिखे विंटेज माही


नीलामी के कुछ दिन बाद संदीप शर्मा राजस्थान रॉयल्स से तब जुड़े जब तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा चोटिल हुए। कुछ रिपोर्ट में उस समय यह भी आया था कि मुंबई इंडियंस उन्हें जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में बुलाना चाहती थी। लेकिन इस रेस में राजस्थान ने बाजी मार ली।

संदीप शर्मा आईपीएल इतिहास के उन चुनिंदा देने गेंदबाजों में से हैं जिनके नाम 100 से ऊपर विकेट दर्ज है। संदीप ने अब तक खेले 104 आईपीएल मैच में 114 विकेट निकाले हैं और उनका एवरेज लगभग 26.33 रहा है।

यह भी पढ़ें

‘स्वार्थी खिलाड़ी’ 6.25 करोड़ लेकर T-20 में वनडे वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस कर रहे हो



Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023: धोनी को ‘पंजातोड़’ यॉर्कर फेंकने वाले गेंदबाज संदीप के साथ नीलामी में बहुत गलत हुआ था, डटे रहे और छा गए

ट्रेंडिंग वीडियो