scriptIPL 2023 Auction : आईपीएल नीलामी में इन तीन ऑलराउंडर पर लगेगी सबसे बड़ी बोली | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 Auction : आईपीएल नीलामी में इन तीन ऑलराउंडर पर लगेगी सबसे बड़ी बोली

IPL 2023 Mini Auction : इंडियन प्रीमियर लीग ने खिलाड़ियों की अंतिम नीलामी सूची जारी करते हुए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसमें कुल 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी में विश्व क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े हरफनमौला खिलाड़ियों की बोली भी लगेगी। माना जा रहा है कि मिनी ऑक्शन में तीन विदेशी ऑलराउंडरों पर सबसे बड़ी बोली लगने की उम्मीद है।

Dec 15, 2022 / 09:51 am

lokesh verma

ipl-2023-mini-auction-ben-stokes-sam-curran-shakib-al-hasan-can-go-for-huge-money-in-ipl-auction.jpg
ipl 2023 Mini Auction : इंडियन प्रीमियर लीग ने खिलाड़ियों की अंतिम नीलामी सूची जारी करते हुए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन की आधिकारिक घोषणा कर दी है। इसमें कुल 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। एसोसिएट देशों के चार खिलाड़ी भी अंतिम नीलामी सूची का हिस्सा हैं। साथ ही अंतिम नीलामी सूची में 286 अनकैप्ड खिलाड़ियों के साथ 119 कैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं। नीलामी में विश्व क्रिकेट के कुछ सबसे बड़े हरफनमौला खिलाड़ियों की बोली भी लगेगी और टीमें उन्हें अपने रोस्टर में शामिल करने की कोशिश करेंगी। माना जा रहा है कि मिनी ऑक्शन में तीन विदेशी ऑलराउंडरों पर सबकी नजर रहेंगी इन तीनों ऑलराउंडरों पर सबसे बड़ी बोली लगने की उम्मीद है।
इन तीन विश्व स्तरीय आलराउंडरों की सूची में सबसे ऊपर बेन स्टोक्स हैं। जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा गया है। स्टोक्स आधुनिक क्रिकेट के महान हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि बेन स्टोक्स आईपीएल की नीलामी खरीद के लिए सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक होंगे। 2018 की आईपीएल नीलामी में आलराउंडर सबसे महंगे खिलाड़ी थे, उस दौरान राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

बता दें कि बेन स्टोक्स पिछले साल के आईपीएल में शामिल नहीं हुए थे, क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य और सेहत पर ध्यान देना चाहते थे। इस कारण रॉयल्स ने उन्हें पिछले साल रिलीज कर दिया था, लेकिन उम्मीद है कि टीमें स्टोक्स के रूप में एक वास्तविक मैच विजेता को साइन करने के लिए बड़ी बोली लगाने के लिए तैयार होंगी।

शाकिब अल हसन ने कई सीजन में जिताए मैच

बांग्लादेश के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक शाकिब अल हसन अपने क्रिकेट करियर में कई टीमों की रीढ़ की हड्डी रहे हैं। ऑलराउंडर को हाथ में गेंद के साथ अपनी निरंतरता, सटीकता और आक्रामकता के लिए जाना जाता है और बल्लेबाजी करते समय उनके पास कई तरह के शॉट होते हैं। उन्होंने आईपीएल में पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है, कई सीजनों में उन्होंने कई मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऐसे में कई टीमें शाकिब को अपने दस्ते में शामिल करना चाहेंगी।

यह भी पढ़े – ईशान किशन ने दोहरे शतक की बदौलत वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

सैम करन पर रहेगी सबकी नजर

सैम करन ने फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप जिताया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर ने अपने पहले टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए न केवल फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच की ट्रॉफी जीती, बल्कि प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता। करन ने पहले ही आईपीएल के पिछले सीजनों में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और बल्ले और गेंद दोनों से अत्यधिक प्रभावी और उपयोगी हो सकते हैं।

यह भी पढ़े – इस तूफानी बल्लेबाज ने की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023 Auction : आईपीएल नीलामी में इन तीन ऑलराउंडर पर लगेगी सबसे बड़ी बोली

ट्रेंडिंग वीडियो