scriptIPL 2023 : ‘स्वार्थी खिलाड़ी’ 6.25 करोड़ लेकर T-20 में वनडे वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस कर रहे हो, जाने वार्नर को क्या-क्या कह रहे फैंस | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2023 : ‘स्वार्थी खिलाड़ी’ 6.25 करोड़ लेकर T-20 में वनडे वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस कर रहे हो, जाने वार्नर को क्या-क्या कह रहे फैंस

IPL 2023 David Warner: आईपीएल 2023 में चारों मैच गंवा चुकी है। आईपीएल के चार मैचों में तीन फिफ्टी जड़ने के बाद भी क्रिकेट फैंस दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

Apr 12, 2023 / 02:28 pm

Paritosh Shahi

david_warner.jpg

ipl 2023 David Warner : ‘स्वार्थी खिलाड़ी’ वनडे वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस करने के लिए क्या आईपीएल ही मिला था। 6.25 करोड़ रुपए लेकर T-20 मैच में वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हो। हर मैच टीम तुम्हारे कारण ही हार रही है। इस तरह के हजारों कमेंट्स सोशल मीडिया पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर के बारे में लिखे जा रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दिल्ली शुरूआती चारों मुकाबलों को गवां चुकी है। कप्तान डेविड वॉर्नर को छोर किसी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चल रहा है।

डेविड वॉर्नर चार मैच में तीन अर्धशतक मार चुके हैं। लेकिन फिर भी हर जगह उनकी आलोचना हो रही है, वजह है उनकी धीमी स्ट्राइक रेट। इस सीजन वार्नर का स्ट्राइक रेट लगभग 100 के आसपास रहा है। जो क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के लिहाज से बहुत ही खराब है। डेविड वॉर्नर शुरू से लेकर अंत तक टिके रहते हैं, लेकिन उनके बल्ले से चौके-छक्के नहीं लगते।


182 बॉल में नहीं लगा पाए एक भी सिक्स

बता दें कि दिग्‍गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर आईपीएल के इस सीजन में 4 पारियां खेलकर 200 से अधिक रन बनाए हैं। इनमें से तीन पारियों में उनके बल्‍ले से अर्धशतक भी निकले हैं, लेकिन उनका स्‍ट्राइक रेट बेहद खराब रहा है। वॉर्नर 182 गेंद खेलने के बाद एक भी सिक्‍स नहीं लगा सके हैं। बतौर सलामी बल्‍लेबाज वॉर्नर ने काफी निराश किया है। सहवाग के बाद पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भी उनकी धीमी बल्‍लेबाजी पर सवाल उठाए हैं।

फैंस को पसंद नहीं आ रहा वार्नर का ये अंदाज

लगातार चार मैच हारने के बाद दिल्ली के फैंस का सब्र जवाब दे चुका है। उन्होंने दिल्ली के हार का ठीकरा कप्तान वॉर्नर के सर पर फोड़ा है। फैंस की नाराजगी भी जायज है। क्योंकि जिस तरह से वॉर्नर अभी बड़े शॉट्स लगाने में संघर्ष कर रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि वह अब टी-20 प्रारूप में खेलने लायक नहीं है। क्योंकि इस प्रारूप में बल्लेबाज ज्यादा सिक्स मारे या ना मारे यह कोई बात नहीं है, लेकिन बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट कम से कम 130 से ऊपर तो होना ही चाहिए।

यह भी पढ़ें

बतौर कप्तान आज इतिहास रचेंगे माही, CSK हर हाल में देना चाहेगी धोनी को जीत का तोहफा

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर चार मैच में 209 रन बना चुके हैं और वह ऑरेंज कैप की रेस में हैं। उनसे आगे केवल पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन है जिन्होंने 225 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर की स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह पिछले चार मैच में महज 115 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं और इसी वजह से टीम बड़े स्कोर बनाने में नाकाम रही है।

यह भी पढ़ें

शिखर धवन जल्द दोबारा करेंगे शादी, सबकुछ भूलकर आगे बढ़ना चाहते हैं गब्बर


Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2023 : ‘स्वार्थी खिलाड़ी’ 6.25 करोड़ लेकर T-20 में वनडे वर्ल्ड कप की प्रैक्टिस कर रहे हो, जाने वार्नर को क्या-क्या कह रहे फैंस

ट्रेंडिंग वीडियो