scriptCSK vs PBKS : चेन्‍नई और पंजाब के मैच में आज बारिश बन सकती है विलेन, जानें मैच से जुड़ी हर डिटेल | Patrika News
क्रिकेट

CSK vs PBKS : चेन्‍नई और पंजाब के मैच में आज बारिश बन सकती है विलेन, जानें मैच से जुड़ी हर डिटेल

CSK vs PBKS : आईपीएल 2023 का 41वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में आज 30 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेेड-टू-हेड रिकॉर्ड, पिच-मौसम और संभावित प्‍लेइंग इलेवन के साथ पूरी डिटेल्‍स।

Apr 30, 2023 / 07:25 am

lokesh verma

csk-vs-pbks.jpg

चेन्‍नई और पंजाब के मैच में कल बारिश बन सकती है विलेन।

ipl 2023 CSK vs PBKS : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 41वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में आज 30 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स बनाम पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। जहां सीएसके एमएस धोनी की अगुवाई में तो पंजाब की टीम शिखर धवन की कप्‍तानी में आमने-सामने होंगी। पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने पिछले मैच में ही लखनऊ के खिलाफ कंधे की चोट से उबरकर वापसी की है। हालांकि टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, चेन्‍नई भी अपना पिछला मैच जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से हार गई थी। प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मैच महत्‍वपूर्ण है। इसलिए कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। ऐसे में मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों के हेेड-टू-हेड रिकॉर्ड, पिच-मौसम और संभावित प्‍लेइंग इलेवन के साथ पूरी डिटेल्‍स।

पंजाब और चेन्‍नई का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

पंजाब और चेन्‍नई के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल 2008 से लेकर अब दोनों टीमों के बीच कुल 28 मैच खेले गए हैं। जिनमें से 16 में सीएसके ने जीत दर्ज की है तो पंजाब ने 12 मुकाबले जीते हैं। आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट टेबल में सीएसके 10 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर है और पंजाब किंग्‍स 8 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम की पिच की बात करें यहां बल्लेबाजों को लाभ मिलता रहा है। ऐसे में यहां जमकर रन बरसने की उम्‍मीद है। यहां तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिनरों का ज्‍यादा मदद मिलती है। यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनना अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकता है।

कल चेन्नई के मौसम का हाल

आज रविवार को चेन्नई के मौसम की बात की जाए तो आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने रविवार को 40 प्रतिशत बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की है। चेन्‍नई में न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के मैच का सीधा प्रसारण और लाइव स्‍ट्रीमिंग कहां देखें?

भारतीय समयानुसार, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के मैच का सीधा प्रसारण आप 30 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से देख सकते हैं। इससे पहले तीन बजे टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। वहीं मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा एप्लीकेशन और वेबसाइट पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

अनिल कुंबले ने कर दी भविष्‍यवाणी, ये 4 टीमें पहुंचेंगी आईपीएल के प्‍लेऑफ में



चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), मथीशा पथिरा, तुषार देशपांडे, महीश थीकसाना, आकाश सिंह।

पंजाब किंग्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

अथर्व तायडे, शिखर धवन (कप्तान), सिकंदर रजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, गुरनूर बराड़, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें

क्‍या खत्‍म हो गया पृथ्वी शॉ का आईपीएल करियर, रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

Hindi News/ Sports / Cricket News / CSK vs PBKS : चेन्‍नई और पंजाब के मैच में आज बारिश बन सकती है विलेन, जानें मैच से जुड़ी हर डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो