scriptInternational Masters League का आगाज 17 नवंबर से, भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ ये देश लेंगे हिस्‍सा | International Masters League will start from November 17 know all detail of IML | Patrika News
क्रिकेट

International Masters League का आगाज 17 नवंबर से, भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ ये देश लेंगे हिस्‍सा

International Masters League का आगाज 17 नवंबर से मुंबई में होने जा रहा है। इस लीग में भारतीय टीम की कप्तानी सचिन तेंदुलकर करेंगे। भारत के अलावा इस लीग में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

नई दिल्लीOct 09, 2024 / 12:12 pm

lokesh verma

International Masters League
International Masters League: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर भारत की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे। सचिन 17 नवंबर से मुंबई में शुरू होने वाली इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। भारत के अलावा इस लीग में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस टूर्नामेंट के पहले चरण की मेजबानी मुंबई का डीवाई पाटिल स्टेडियम करेगा। उद्घाटन मैच में भारत की टक्कर श्रीलंका से होगी, जिसके कप्तान कुमार संगकारा हैं। इस लीग का दूसरा चरण लखनऊ में, तीसरा चरण रायपुर में होगा। लीग के सेमीफाइनल व फाइनल मैच भी रायपुर में ही खेले जाएंगे।

IML का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक सचिन

क्रिकेट आइकन और लीग के एंबेसडर सचिन तेंदुलकर ने कहा, “आईएमएल के एंबेसडर और चेहरे के रूप में मैं लीग में इंडिया मास्टर्स का नेतृत्व करने और उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं। मैदान पर होने वाला एक्शन निस्संदेह प्रतिस्पर्धी और रोमांचक होगा। सभी खिलाड़ी कई स्थानों पर आईएमएल खेलने की संभावना से उत्साहित हैं। यह अगली पीढ़ी को प्रेरित करने का एक अवसर है, साथ ही उस खेल का जश्न मनाना भी है जिसे हम सभी प्यार करते हैं।”

मैदान पर वापस आना अद्भुत होगा- लारा

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान ब्रायन लारा ने कहा, “खिलाड़ियों के इतने प्रतिभाशाली समूह के साथ मैदान पर वापस आना अद्भुत होगा। यह प्रारूप तेज, रोमांचक और प्रतिस्पर्धी है – बिल्कुल वैसा ही जैसा प्रशंसक चाहते हैं।”

एक अभूतपूर्व अनुभव होने जा रहा है- मोर्गन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, “आईएमएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल हैं – क्रिकेट के दिग्गज और फ्रैंचाइज़ प्रतियोगिता। यह खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के लिए एक अभूतपूर्व अनुभव होने जा रहा है।”

फिर से खेलने का मौका मिलना रोमांचकारी- कैलिस

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जैक्स कैलिस ने कहा, “इस तरह के प्रतिस्पर्धी माहौल में फिर से खेलने का मौका मिलना रोमांचकारी है। आईएमएल न केवल हमारी प्रतिभा, बल्कि खेल के प्रति हमारे जुनून को भी प्रदर्शित करेगा।”

फैंस के लिए कुछ बेहतरीन क्रिकेट पेश करूंगा- वाटसन

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान शेन वॉटसन ने कहा, “खेल के इतने सारे दिग्गजों को एक लीग में एक साथ देखना अविश्वसनीय है। मैं ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं और उम्मीद है कि फैंस के लिए कुछ बेहतरीन क्रिकेट पेश करूंगा।”

एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना खास- संगकारा

श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा ने कहा, “इस प्रारूप में एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना खास है। प्रशंसकों को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट देखने और कुछ अविस्मरणीय पलों को फिर से जीने का मौका मिलेगा।”

रोमांचक लीग होने जा रही है- गावस्‍कर

लीग कमिश्नर सुनील गावस्कर ने कहा, “हर देश के दिग्गज इंटरनेशनल मास्टर्स लीग में खेलेंगे। उनके लिए, यह अपने कौशल का प्रदर्शन करने और दुनिया को यह दिखाने का एक शानदार अवसर है कि वे अभी भी बहुत अच्छे हैं। ये लोग नहीं जानते कि इसे आसान कैसे बनाया जाता है। यह एक रोमांचक लीग होने जा रही है, जिसमें करीबी मुकाबले होंगे। मुझे यकीन है कि यह उन सभी लोगों के लिए एक ट्रीट होगी जो मैदान पर आएंगे और टेलीविजन पर देखेंगे।”

Hindi News / Sports / Cricket News / International Masters League का आगाज 17 नवंबर से, भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ ये देश लेंगे हिस्‍सा

ट्रेंडिंग वीडियो