script3 कमियां जिनकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम वनडे सीरीज हार सकती है | Patrika News
क्रिकेट

3 कमियां जिनकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम वनडे सीरीज हार सकती है

दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। अब 17 जुलाई को फाइनल और अंतिम वनडे मुकाबला खेला जाएगा। अगर टीम इंडिया ने कुछ कमियों को दूर नहीं किया तो फिर अंतिम वनडे मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ सकता है।

Jul 15, 2022 / 05:32 pm

Joshi Pankaj

ing vs eng team india 3 weakness bowling batting rohit sharma kohli

17 जुलाई को होगा तीसरा वनडे मैच

टीम इंडिया ने पहले वनडे में इंग्लैंड को बहुत ही शान से हराया। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभाग में अच्छा काम हुआ। दूसरे वनडे में गेंदबाजों ने अच्छा काम किया लेकिन बल्लेबाजी फ्लॉप रही। 17 जुलाई को अब तीसरा और फाइनल वनडे मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया की गेंदबाजी इस समय अच्छी नजर आ रही है लेकिन बल्लेबाजी में वो धार अभी तक नहीं दिखी। विराट कोहली और शिखर धवन रन नहीं बना पा रहे हैं। मिडिल ऑर्डर भी बहुत कमजोर इस बार नजर आ रहा है। कुछ कमियां अभी भी टीम में नजर आ रही है। मैदान पर की गई कुछ गलतियों के कारण टीम सीरीज गंवा सकती है। आपको बताते हैं कि अगर इन तीन कमियों को टीम ने दूर नहीं किया तो फिर सीरीज हार सकती है।
1) मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का मिडिल ऑर्डर कुछ खास नजर नहीं आ रहा है। सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या इस समय जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इन तीनों ने आजतक वनडे में कभी खास पारियां नहीं खेली। अनुभव की कमी मिडिल ऑर्डर में साफ नजर आ रही है। सूर्यकुमार यादव ने जरूर टी-20 में अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन वनडे में अभी तक कुछ खास कारनामा उन्होंने नहीं किया है। कुछ ऐसा ही हाल पंत और पांड्या का भी है। अगर मिडिल ऑर्डर मजबूत नहीं किया तो फिर तीसरे वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा सकता है।
2) प्रसिद्ध कृष्णा को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने दोनों वनडे मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया। तीनों की इकॉनमी भी कम रही। प्रसिद्ध कृष्णा ने भी अच्छी गेंदबाजी की लेकिन इकॉनमी अभी तक कुछ खास नहीं रही। उन्होंने ज्यादा रन लुटाए है। ऐसे में तीसरे वनडे मुकाबले में उन्हें इस बात पर ध्यान देना होगा। अगर उन्होंने ज्यादा रन दिए तो फिर टीम को नुकसान होगा।

यह भी पढ़ें

2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे की प्लेइंग इलेवन से कटेगा पत्ता


3) बल्लेबाजी में सुधार


बल्लेबाजी में अब टीम को अपनी असली ताकत दिखानी पड़ेगी। पहले वनडे में 111 रनों का लक्ष्य मिला था और रोहित, धवन ने रन बना लिए। दूसरे वनडे में सभी बल्लेबाज रनों के लिए जूझते नजर आए। रोहित शर्मा शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद तो कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारियां नहीं खेल पाया। मिडिल ऑर्डर में भी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली। सभी खिलाड़ी गैरजिम्मेदार शॉट मारकर आउट हो गए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / 3 कमियां जिनकी वजह से इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम वनडे सीरीज हार सकती है

ट्रेंडिंग वीडियो