scriptIND W vs PAK W: एशिया कप में भारत ने पाक को रौंदा, स्मृति मंधाना ने हरमन का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास | indw vs pakw india beat pakistan in women's asia cup smriti mandhana became the highest run scorer for india in t20i | Patrika News
क्रिकेट

IND W vs PAK W: एशिया कप में भारत ने पाक को रौंदा, स्मृति मंधाना ने हरमन का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

IND W vs PAK W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2024 के ग्रुप ए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 7 विकेट से मात दे दी है। इस मैच में स्‍मृति मंधाना ने 45 रनों की पारी खेलते हुए हरमनप्रीत कौर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 09:32 am

lokesh verma

INDW vs PAKW
IND W vs PAK W Match Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2024 के ग्रुप ए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 7 विकेट से मात दे दी है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और भारत ने उनकी पारी 19.2 ओवर में 108 रनों पर आउट कर दी। भारतीय टीम ने इस टारगेट को मात्र 14.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में स्‍मृति मंधाना ने 45 रनों की पारी खेलते हुए हरमनप्रीत कौर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है। अब वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं।

भारत को मिली अच्‍छी शुरुआत

पाकिस्‍तान के 109 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने 29 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली और उनकी जोड़ीदार अनुभवी स्मृति मंधाना ने भी 31 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। नंबर तीन पर दयालन हेमलता हालांकि 14 रन बनाकर हो गईं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्ज ने क्रमशः 5 और 3 रनों की नाबाद पारियां खेलकर भारत को जीत दिलाई। पाकिस्तान की ओर से सैयदा अरूब शाह ने 3 ओवर में केवल 9 रन देकर 2 विकेट लिए और नशरा संधू को 1 विकेट मिला।

108 पर सिमटी पाकिस्‍तान

इससे पहले पाकिस्तान की पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने पाकिस्तान के ओपनरों के विकेट सस्ते में गिराते हुए गुल फिरोजा को 5 और विकेटकीपर मुनीबा अली को 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद श्रेयंका पाटिल ने आलिया रियाज को 6 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद दीप्ति शर्मा की फिरकी का जादू चला और उन्होंने कप्तान निदा डार को 8 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद नियमित अंतराज पर विकेट गिरे और पाक की पूरी पारी 108 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयंका पाटिल ने 2-2 विकेट लिए। दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए।

स्‍मृति ने तोड़ा हरमनप्रीत कौर का रिकॉर्ड

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मंधाना ने 45 रन की पारी खेलते हुए भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं। स्‍मृति मंधाना के 137 टी20 इंटरनेशनल मैच में अब 3365 रन दर्ज हो गए हैं। हरमनप्रीत अब 170 टी20 में 3349 रन के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। तीसरे नंबर पर भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज हैं। उनके नाम 89 टी20 इंटरनेशनल में 2364 रन दर्ज हैं। 

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND W vs PAK W: एशिया कप में भारत ने पाक को रौंदा, स्मृति मंधाना ने हरमन का रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

ट्रेंडिंग वीडियो