scriptINDW vs ENGW, 3rd T20I: इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की | Patrika News
क्रिकेट

INDW vs ENGW, 3rd T20I: इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की

भारतीय विमेंस और इंग्लैंड विमेंस के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला जबरदस्त रहा। सीरीज का ये अंतिम मैच था और इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन इस मैच में किया। भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी इस बार बुरी तरह फेल नजर आई, जिस वजह से सीरीज 1-2 से गंवा दी।

Sep 16, 2022 / 08:58 am

Joshi Pankaj

England Women vs India Women, 3rd T20I

England Women vs India Women, 3rd T20I

भारतीय महिला क्रिकेट और इंग्लैंड महिला क्रिकेट के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खत्म हो गई है। ब्रिस्टल में तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 122 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 18.2 में 3 विकेट खोकर 126 रन बनाए और जीत हासिल की। इंग्लैंड ने इस तरह ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय बल्लेबाजों का इस बार खराब प्रदर्शन देखने को मिला। ऊपरी क्रम के बल्लेबाज बुरी तरह फेल रहे। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी को शुरूआत में ही तहस-नहस कर दिया था। जवाब में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया। भारतीय टीम ने दूसरे टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तीसरे टी-20 में वो लय बरकरार नहीं रख पाए।
भारतीय बल्लेबाज रहे फेल

इंग्लैंड के तगड़े अटैक के सामने इस बार भारतीय बल्लेबाज बिल्कुल भी नहीं चल पाए। भारत ने अपने पांच विकेट सिर्फ 35 रन के अंदर ही गंवा दिए थे। भारतीय स्टार शेफाली वर्मा 5, स्मृति मंधाना 9, मेघना 0, कप्तान हरमनप्रीत कौर 5, हेमलता 0 और स्नेह राणा सिर्फ 8 रन ही बना पाईं। दीप्ति शर्मा के 24 रन और ऋचा घोष के 33 रन ने जरूर थोड़ा दम दिखाया और भारतीय टीम का स्कोर 100 से पार पहुंचाया।

एक समय लगा था कि भारतीय टीम सौ रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन अंंत में पूजा वस्त्राकर ने 11 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए। भारतीय टीम के ऊपरी छह बल्लेबाज सिर्फ 27 रन ही टीम के लिए बना पाए। इंग्लैंड की तरफ से सारा ने 2 और सोफी ने 3 विकेट लिए। उनके अलावा ब्रायोनी स्मिथ, फ्रेया, इस्सी वांग ने भी एक- एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

3 खिलाड़ी जो इंडिया को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इंग्लैंड के बल्लेबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

122 के सम्मानजनक स्कोर तक जब भारत पहुंचा तो लगा कि गेंदबाज कुछ कमाल दिखाएंगे और मैच रोमांचक होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। भारतीय गेंदबाज भी फ्लॉप रहे। एलिस कैप्से ने भारतीय गेंदबाजों को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया। उन्होंने 24 गेंदों में नाबाद 38 रन ठोक दिए। उनके अलावा सोफी डंकले ने 49 रन और डेनियल व्याट ने 22 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के बल्लबाजों ने आसानी से 126 रन बनाकर अंत में शानदार जीत हासिल की। भारत की तरफ से स्नेहा राना, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने शाहीन शाह अफरीदी को लेकर किया खुलासा

Hindi News/ Sports / Cricket News / INDW vs ENGW, 3rd T20I: इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की

ट्रेंडिंग वीडियो