scriptकौन है इस समय क्रिकेट दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर? अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ने इस भारतीय का लिया नाम | indian cricket team ravindra-jadeja-is-the-best-fielder-of-modern-cricket-jonty-rhodes | Patrika News
क्रिकेट

कौन है इस समय क्रिकेट दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर? अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ने इस भारतीय का लिया नाम

Jonty Rhodes on Ravindra Jadeja: दुनिया के महान फील्डर माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स भी स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की फील्डिंग के मुरीद हैं।

नई दिल्लीAug 31, 2024 / 03:33 pm

Vivek Kumar Singh

Ravindra Jadeja
Jonty Rhodes on Ravindra Jadeja: दुनिया के महान फील्डर माने जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स भी स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की फील्डिंग के मुरीद हैं। उन्होंने बताया कि जडेजा मॉर्डन क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर और प्रो क्रिकेट लीग के ब्रांड एंबेसडर जोंटी रोड्स ने कहा कि मैदान पर किसी भी स्थिति में फील्डिंग करने की अपनी चपलता के कारण रवींद्र जडेजा ‘सर्वश्रेष्ठ फील्डर’ हैं। जडेजा ने इस साल जून में बारबाडोस में भारत के टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ टी20 से संन्यास की घोषणा की थी।

वनड और टेस्ट खेलते रहेंगे रवींद्र जडेजा

हालांकि, उन्होंने देश के लिए वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में खेलने की पुष्टि की। इस ऑलराउंडर को इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका दौरे के वनडे चरण के लिए आराम दिया गया था। प्रो क्रिकेट लीग ट्रॉफी और जर्सी अनावरण समारोह में रोड्स ने कहा, “जिन दो खिलाड़ियों को मैंने हमेशा फील्डर के रूप में सराहा है, वे हैं सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा। वे दोनों सर्वश्रेष्ठ भारतीय फील्डर हैं, लेकिन जब मैं मॉर्डन क्रिकेट की बात करता हूं, तो निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ फील्डर रवींद्र जडेजा हैं, जिन्हें आप सभी प्यार से सर जडेजा कहते हैं।”
जडेजा के साथ मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक 2024-25 दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर हो गए हैं। जडेजा को टीम बी में शामिल किया गया था, लेकिन बीसीसीआई ने बिना किसी रिप्लेसमेंट का नाम बताए उन्हें रिलीज कर दिया। इस ऑलराउंडर के सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी करने की उम्मीद है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / कौन है इस समय क्रिकेट दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर? अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ने इस भारतीय का लिया नाम

ट्रेंडिंग वीडियो