scriptIND vs ZIM 3rd T20i Team India Playing 11: तीसरे मुकाबले में इस मैच विनर की होगी वापसी, जानें किसका कटेगा पत्ता | india vs zimbabwe 3rd t20i team india playing 11 sanju samson comeback dhruv jurel out | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ZIM 3rd T20i Team India Playing 11: तीसरे मुकाबले में इस मैच विनर की होगी वापसी, जानें किसका कटेगा पत्ता

IND vs ZIM 3rd T20i Team India Playing 11: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। अब तीसरा मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। तीसरे मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, क्‍योंकि एक मैच विनर की स्‍क्‍वॉड में वापसी हुई है।

नई दिल्लीJul 08, 2024 / 09:09 am

lokesh verma

IND vs ZIM 5th T20i
IND vs ZIM 3rd T20i Team India Playing 11: भारतीय टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के दौरे 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मैच जहां मेजबान जिम्‍बाब्‍वे ने जीता था तो वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। अब ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। सीरीज का तीसरा मैच 10 जुलाई को हरारे में खेला जाएगा। इस मैच में शुभमन गिल की अगुवाई वाली भारतीय युवा टीम की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है, क्‍योंकि स्‍क्‍वॉड में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी हो गई है।

ध्रुव जुरेल का कट सकता है पत्ता

ध्रुव जुरेल ने इस सीरीज के पहले ही मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने भारत के लिए अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था, लेकिन वह डेब्‍यू मैच में फ्लॉप हो गए। इसके बाद दूसरे मुकाबला में उन्‍हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला। अब तीसरे मैच में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, क्‍योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन हरारे पहुंचकर टीम इंडिया से जुड़ गए हैं।

बारबाडोस में फंसने के चलते संजू को हुई देरी

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की स्‍क्‍वॉड में भी संजू सैमसन का शामिल किया गया था, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्‍हें एक भी मैच में नहीं खिलाया गया। इसके बाद उन्‍हें जिम्‍बाब्‍वे दौरे के लिए भी चुना गया, लेकिन टीम के बारबाडोस में फंसने के कारण उन्‍हें स्‍वदेश लौटने में देरी हुई। अब वह तीसरे मैच से पहले टीम से जुड़ गए हैं। संजू को जुरेल की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप विजेता कुलदीप यादव जल्‍द करने जा रहे शादी, पर्सनल लाइफ को लेकर किया ये खुलासा

भारत ने दर्ज की 100 रन से बड़ी जीत

भारत बनाम जिम्बाब्वे के दूसरे मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अभिषेक शर्मा के शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 234 रन का विशाल स्‍कोर किया। इसके जवाब में जिम्‍बाब्‍वे की पूरी टीम महज 134 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत ने 100 रन से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ZIM 3rd T20i Team India Playing 11: तीसरे मुकाबले में इस मैच विनर की होगी वापसी, जानें किसका कटेगा पत्ता

ट्रेंडिंग वीडियो