scriptIND vs ZIM 2nd ODI: भारत बनाम जिम्बाब्वे दूसरे वनडे मैच में बने ये खास रिकॉर्ड | India vs Zimbabwe 2nd odi match stats | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ZIM 2nd ODI: भारत बनाम जिम्बाब्वे दूसरे वनडे मैच में बने ये खास रिकॉर्ड

India vs Zimbabwe: भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए दूसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत लिया है। साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपने नाम कर ली है। आइए आपको इस मैच में बने कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

Aug 20, 2022 / 09:38 pm

Mohit Kumar

India vs Zimbabwe

India vs Zimbabwe

IND vs ZIM 1st ODI: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर है। आज दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर हुआ। इस मैच को भारतीय टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। बता दें कि इससे पहले 18 अगस्त को हुए पहले मुकाबले में भी भारतीय टीम ने 10 विकेट से एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की थी। वही आज हुए मैच का हाल बताएं तो भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उसके लिए सही साबित हुआ। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और जिंबाब्वे को 161 रनों पर ऑल आउट कर दिया।
भारत की तरफ से इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर इस मैच स्कोर जीत लिया। भारत की तरफ से इस मैच में संजू सैमसंग 43 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इसके अलावा शिखर धवन और शुभमन गिल ने 33 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें

मुंबई की गलियों में काले हेलमेट अनुष्का संग घूमते दिखे विराट

मैच में बने 2 खास रिकॉर्ड:

1) इस मैच को खेलते ही कुलदीप यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 मैच पूरे कर लिए है। बता दें कि कुलदीप यादव ने अभी तक भारत के लिए 7 टेस्ट, 68 वनडे और 25 टी20 मुकाबले खेले थे। आज यह कुलदीप यादव का 100वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था।

2) इस मैच से पहले जिंबाब्वे के दिग्गज बल्लेबाज सिकंदर रजा को अंतरराष्ट्रीय वनडे करियर में 3500 रन बनाने के लिए 5 रनों की आवश्यकता थी। और इस मैच में सिकंदर रजा ने 16 रन बनाए, इसके साथ ही वह वनडे क्रिकेट में 3500 रन पूरे करने वाले जिम्बाब्वे के आठवें बल्लेबाज बन गए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ZIM 2nd ODI: भारत बनाम जिम्बाब्वे दूसरे वनडे मैच में बने ये खास रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो