scriptIND vs WI : टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले | india vs west indies 2023 schedule announced check list of matches and dates | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI : टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

India vs West Indies 2023 Schedule : टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। जहां वह वेस्‍टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

Jun 13, 2023 / 09:02 am

lokesh verma

team-india.jpg

टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले।

India vs West Indies 2023 Schedule : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। भारतीय टीम 12 जुलाई से 13 अगस्त तक वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है। जहां वह वेस्‍टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज की ओर तीनों सीरीज के लिए शेड्यूल का ऐलान किया गया है। बता दें कि भारतीय टीम ने आखिरी बार 2019 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था। जहां सभी फॉर्मेट में सीरीज खेलकर जीत थी।

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से होगी। यहीं से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 की शुरुआत भी होगी। भारत का पहला टेस्‍ट डोमिनिका में विंडसर पार्क में 12 जुलाई से खेला जाएगा और दूसरा टेस्‍ट 20 जुलाई से त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के लिए दूसरा टेस्ट बेहद खास होगा, क्‍योंकि यह दोनों के बीच खेला जाने वाला 100वां टेस्ट होगा।

100वें टेस्ट का जश्‍न मनाने को तैयार

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने बताया कि हम टीम इंडिया के लिए कार्यक्रम और स्थानों की पुष्टि करते हुए बेहद खुश हैं। भारत के इस दौरे का मुख्य आकर्षण क्वींस पार्क ओवल में खेला जानें वाला 100वां टेस्ट होगा। हम इस ऐतिहासिक घटना का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हम सफेद गेंद के मैचों में पूरे क्षेत्र के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें

PCB के सामने नहीं झुका BCCI, आपत्ति जताने के बाद भी ले लिया ये बड़ा फैसला



वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल

12 से 16 जुलाई – पहला टेस्ट, डोमिनिका

20 से 24 जुलाई – दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद

27 जुलाई – पहला वनडे, बारबाडोस

29 जुलाई – दूसरा वनडे, बारबाडोस

1 अगस्त – तीसरा वनडे, त्रिनिदाद

3 अगस्त – पहला टी-20, त्रिनिदाद
6 अगस्त – दूसरा टी-20, गुयाना

8 अगस्त – तीसरा टी-20, गुयाना

12 अगस्त – चौथा टी-20, फ्लोरिडा

13 अगस्त – पांचवां टी-20, फ्लोरिडा

यह भी पढ़ें

आकाश चोपड़ा बोले- कप्‍तानी नहीं भारत की परेशानी, दिक्‍कत कहीं और

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI : टीम इंडिया की अगली तीन सीरीज का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

ट्रेंडिंग वीडियो