scriptIND vs SL T20: फिर हाईस्कोरिंग होगा मुक़ाबला, ऐसी है राजकोट की पिच, लेकिन क्या बारिश बिगाड़ सकती है खेल | India vs srilanka t20 rajkot pitch report and weather forcast update | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SL T20: फिर हाईस्कोरिंग होगा मुक़ाबला, ऐसी है राजकोट की पिच, लेकिन क्या बारिश बिगाड़ सकती है खेल

IND vs SL: राजकोट में खेले जाने वाले इस मैच में पिच बल्लेबाज़ों को लिए काफी मददगार साबित होगी। यहां कि पिच सपाट है और गेंदबाज़ों के लिए दिक्कत पैदा कर सकती है। वहीं राजकोट का मौसम पूरी तरह से साफ है और बारिश की कोई संभावना नहीं है। शनिवार को राजकोट में दिन में धूप रहेगी और कुछ बादल भी छाए रहेंगे।

Jan 07, 2023 / 11:49 am

Siddharth Rai

77.jpg

India vs srilanka 3rd T20 Pitch and Weather report: भारत और श्रीलंका के बीच आखिरी और निर्णायक मुक़ाबला राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मुक़ाबला भारत ने 2 रन से जीता था। वहीं दूसरा मुक़ाबला श्रीलंका ने 16 रन से अपने नाम किया था। ऐसे में यह मुक़ाबला जो भी जीतेगा वह सीरीज जीत जाएगा। श्रीलंका आज तक भारत में टी20 सीरीज नहीं जीता है।

एससीए स्‍टेडियम की पिच –
राजकोट देश के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक है। लेकिन यहां की पिच एक दम सपाट है। ऐसे में यहां एक बार फिर हाईस्कोरिंग मुक़ाबला देखने को मिलेगा। मैदान बड़ा होने के चलते सिक्स इतनी आसानी से नहीं पड़ेंगे लेकिन जमकर रन बनेंगे। इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्‍कोर 175 रन है। यहां स्पिनर्स भी अपना कमाल दिखा सकते हैं क्‍योंकि गेंद धीमी गति की हो तो आसानी से बल्‍ले पर नहीं आती है। मगर सपाट पिच और दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि यहां बड़ा स्‍कोर बनता दिखेगा।

अब तक इस मैदान पर चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें भारत ने चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है और 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। यहां आखिरी टी20 मैच 17 जून 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था। उस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को महज 87 रन पर समेट दिया था और आवेश खान ने 4 विकेट झटके थे।

यह भी पढ़ें – श्रीलंका से मिली हार के बाद युवा खिलाड़ियों के सपोर्ट में आए कोच द्रविड़, कही ये बात

राजकोट के मौसम का हाल –
राजकोट का मौसम पूरी तरह से साफ है और बारिश की कोई संभावना नहीं है। शनिवार को राजकोट में दिन में धूप रहेगी और कुछ बादल भी छाए रहेंगे, हालांकि ये मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। बारिश की कोई भी संभावना नहीं है इसलिए फैंस और टीम एक पूरे रोमांचक फाइनल का आनंद उठा सकेंगे। तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं, वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेंटीग्रेड तक गिर सकता है। यहां नमी 42 प्रतिशत रहेगी जबकि हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें – इस स्पिनर को देखकर छुप जाते थे कपिल देव, खौफ़ इतना कि ब्रेकफास्ट भी कोने में होता था

संभावित प्लेइंग 11-
भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका: दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निस्साका, कुसल मेंडिस (विकेट कीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, वानिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs SL T20: फिर हाईस्कोरिंग होगा मुक़ाबला, ऐसी है राजकोट की पिच, लेकिन क्या बारिश बिगाड़ सकती है खेल

ट्रेंडिंग वीडियो