scriptAsia Cup 2023: आज रिजर्व-डे पर भी IND-PAK मैच में बारिश बनी विलेन तो कौन-सी टीम जाएगी फाइनल में, जानें पूरा गणित | india vs pakistan super 4 match not complete on reserve day then who gets entry to final asia cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup 2023: आज रिजर्व-डे पर भी IND-PAK मैच में बारिश बनी विलेन तो कौन-सी टीम जाएगी फाइनल में, जानें पूरा गणित

India vs Pakistan Reserve Day : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 राउंड का मुकाबला 10 सितंबर को भारी बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका है। आज 11 सितंबर को रिजर्व-डे पर मैच पूरा किया जाएगा, लेकिन आज भी बारिश विलने बनी तो क्‍या होगा? आइये जानते हैं पूरा गणित।

Sep 11, 2023 / 09:54 am

lokesh verma

india-vs-pakistan-super-4-match-not-complete-on-reserve-day-then-who-gets-entry-to-final-asia-cup-2023.jpg
India vs Pakistan Reserve Day : भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 राउंड में खेला गया मैच 10 सितंबर को भारी बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका है। अब ये मुकाबला आज 11 सितंबर को रिजर्व-डे पर पूरा किया जाएगा। यानी आज एक बार फिर भारत और पाकिस्‍तान की टीम आमने-सामने होंगी। वहीं मौसम विभाग ने आज भी मैच के दौरान बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर आज रिजर्व डे पर भी मैच में बारिश विलेन बनी तो क्‍या होगा? इससे कौन सी टीम को फायदा होगा? कौन सी टीम एशिया कप के फाइनल में जगह बनाएगी?

ज्ञात हो कि एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच भिड़ंत हुई। लेकिन, पहली पारी आधी भी नहीं हुई थी कि लगातार बारिश के चलते मुकाबला आज रिजर्व-डे तक पहुंच गया है। आज एक बार फिर आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोनों टीम आमने-सामने होंगी। हालांकि आज रिजर्व डे पर भी बारिश के कारण मैच पूरा होने की संभावना नहीं नजर आ रही है।

जहां रोका गया, वहीं से होगा शुरू

बता दें कि नियमानुसार, आज भारत बनाम पाकिस्‍तान का मुकाबला वहीं से शुरू होगा, जहां कल रोका गया था। मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई में टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी थी और 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे, लेकिन बारिश के चलते आगे का मैच नहीं खेला जा सका। आज रिजर्व-डे पर भी टीम इंडिया इसी स्कोर से आगे खेलने उतरेगी। खेल रोके जाने तक विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर नाबाद थे।

यह भी पढ़ें

जोकोविच ने रचा इतिहास, 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने के साथ लगाई रेकॉर्ड की झड़ी



मैच रद्द हुआ तो भारत को जीतने होंगे अगले दोनों मैच

मौसम विभाग ने आज 11 सितंबर यानी रिजर्व-डे को भी कोलंबो बारिश की आशंका जताई है। ऐसे में फैंस के मन में सवाल है कि आज भी मैच पूरा नहीं हो सका तो आगे क्या होगा? बता दें कि अगर मैच पूरा नहीं हुआ तो भारत-पाकिस्तान दोनों को 1-1 अंक मिल जाएगा।

मौजूदा प्‍वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान और श्रीलंका के 2-2 अंक हैं। पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट के साथ शीर्ष पर है। भारत-पाक मैच रद्द होने पर पाकिस्तान 3 अंकों पर पहुंच जाएगा और भारत के पास 1 अंक होगा। ऐसे में भारत को 12 सितंबर को श्रीलंका और 15 सितंबर को बांग्लादेश को हराना होगा। तभी वह फाइनल में पहुंच सकेगी।

यह भी पढ़ें

पाक के खिलाफ आज मैच में विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास, सिर्फ बनाने होंगे इतने रन

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup 2023: आज रिजर्व-डे पर भी IND-PAK मैच में बारिश बनी विलेन तो कौन-सी टीम जाएगी फाइनल में, जानें पूरा गणित

ट्रेंडिंग वीडियो