scriptU19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल भिड़ सकते हैं भारत-पाक, फैसला आज | india vs pakistan icc u19 world cup 2024 final is possible if pakistan beat australia in 2nd semi final today | Patrika News
क्रिकेट

U19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल भिड़ सकते हैं भारत-पाक, फैसला आज

ICC U19 Cricket World Cup 2024: आईसीसी U19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी। आज खेले जाने वाले दूसरे फाइनल में पाकिस्‍तान की टीम अगर ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देती है तो फाइनल में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

Feb 08, 2024 / 10:26 am

lokesh verma

ind_vs_pak.jpg

,,

India vs Pakistan, ICC U19 Cricket World Cup 2024: आईसीसी U19 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी। मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ करीबी जीत दर्ज की थी। अब सबकी नजरें पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज 8 फरवरी को खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल पर टिकी हैं। अगर पाकिस्‍तान की टीम इस मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया को हरा देती है तो फाइनल मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेला जाएगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया था। साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए, लेकिन 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में भारतीय टीम के पसीने छूट गए। भारत ने 11.2 ओवर में ही महज 32 के स्‍कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्‍तान उदय सहारन (81) और सचिन दास (96) के बीच पांचवें विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी ने भारत की मैच में वापसी कराई और भारत ने यह मुकाबला 48.5 ओवर में दो विकेट शेष रहते जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

आज होगी रोमांचक भिड़ंत

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल की बात करें तो पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय हैं। पाकिस्तान ने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है तो ऑस्ट्रेलिया का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, लेकिन उसने बाकी चार मैच में जीत हासिल की है। ऐसे में आज दूसरा सेमीफाइनल काफी रोमांचक होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के फैंस चाहेंगे कि पाक की टीम सेमीफाइनल जीते।

खिताबी मुकाबला 11 फरवरी को

पाकिस्तान और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार 8 फरवरी को खेला जाएगा। अगर पाकिस्‍तान की टीम इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो 11 फरवरी को खिताबी मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के फैंस को भी इसी का इंतजार है।

Hindi News / Sports / Cricket News / U19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल भिड़ सकते हैं भारत-पाक, फैसला आज

ट्रेंडिंग वीडियो