scriptIND vs PAK: क्या फिर दोहराया जाएगा 2011 वर्ल्ड कप का इतिहास, सेमीफाइनल में होगी भारत-पाक की भिड़ंत | india vs Pakistan equations like world cup 2011 are being created in world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: क्या फिर दोहराया जाएगा 2011 वर्ल्ड कप का इतिहास, सेमीफाइनल में होगी भारत-पाक की भिड़ंत

India vs Pakistan Semi Final World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फिर 2011 के विश्व कप जैसे समीकरण बनते नजर आ रहे हैं। पाकिस्‍तान ने पिछले दो मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Nov 09, 2023 / 08:25 am

lokesh verma

ind-vs-pak.jpg

क्या फिर दोहराया जाएगा 2011 वर्ल्ड कप का इतिहास, सेमीफाइनल में होगी भारत-पाक की भिड़ंत।

India vs Pakistan Semi Final World Cup: वर्ल्ड कप 2023 में एक बार फिर 2011 के विश्व कप जैसे समीकरण बनते नजर आ रहे हैं। भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें सेमीफाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर चुकी हैं तो वहीं पिछले बार की विश्‍व विजेता इंग्‍लैंड के साथ श्रीलंका, बांग्‍लादेश और नीदरलैंड की टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई हैं। अब न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान में से जो भी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी, उसकी भिड़ंत तालिका में शीर्ष पर काबिज भारतीय टीम से होगी। पिछले कुछ दिनों में जो समीकरण बदले हैं, उसके तहत दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार विश्व कप में नॉकआउट मुकाबला 2011 वर्ल्ड कप में खेला गया था। यह सेमीफाइनल मोहाली में खेला गया था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 29 रन से शिकस्त दी थी। पाकिस्‍तान की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीद जग गई है।

आखिरी लीग मैच में पाक को दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

प्‍वाइंट टेबल में पाकिस्‍तान की टीम फिलहाल 8 मैचों में 4 हार और 4 मुकाबले जीतकर 8 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। पाकिस्‍तान का नेट रन रेट +0.036 है। जबकि न्‍यूजीलैंड 8 अंकों और +0.398 के नेट रन रेट के साथ चौथे नंबर पर है। ऐसे में पाकिस्‍तान अपने आखिरी लीग मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ 11 नवंबर को बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, ताकि वह सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर सके।

श्रीलंका की नजरें तालिका में शीर्ष-8 में जगह बनाने पर

श्रीलंकाई टीम जब गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने उतरेगी। श्रीलंका के आठ मैचों में दो जीत से सिर्फ चार अंक हैं और वो तालिका में आठवें नंबर पर है। ऐसे में श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड को हर हाल में हराना चाहेगी, ताकि चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई कर सके।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK: क्या फिर दोहराया जाएगा 2011 वर्ल्ड कप का इतिहास, सेमीफाइनल में होगी भारत-पाक की भिड़ंत

ट्रेंडिंग वीडियो