scriptIND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन | india vs new zealand 3rd odi match playing 11 yuzvendra chahal poor performance know Probable Playing XI | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs NZ 3rd ODI : भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का अंतिम मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। फिलहाल न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना रखी है। अगर सीरीज में बराबरी करनी है ताे भारतीय टीम को आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा। ऐसे में एक दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय है, जिसने पहले मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया था।

Nov 29, 2022 / 10:44 am

lokesh verma

india-vs-new-zealand-3rd-odi-match-playing-11-yuzvendra-chahal-poor-performance-know-probable-playing-xi.jpg

तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन।

India vs New Zealand 3rd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला कल 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में होगा। सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की थी, जबकि दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया। इस तरह फिलहाल न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है। वहीं, भारतीय टीम को आखिरी मुकाबला हर हाल में जीतना होगा, नहीं तो एकदिवसीय सीरीज गंवा देगा। भारत अगर इस मैच में जीता तो सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म होगी। इस मैच को जीतने के लिए भारत कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगा। ऐसे में एक दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय है, जिसने अभी तक कुछ खास नहीं किया है।
दरअसल, अब एक खिलाड़ी को भारतीय टीम बिल्कुल भी झेलने के मूड में नजर नहीं आ रही है। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकता है। टीम इंडिया के लिए क्राइस्टचर्च सीरीज का आखिरी एकदिवसीय मुकाबला हर हाल में जीतना बहुत जरूरी है। इसलिए टीम के कप्तान शिखर धवन इस फिसड्डी खिलाड़ी को तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग 11 से बाहर कर देंगे। बता दें कि ये फ्लॉप खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि दिग्गज लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं।

तीसरे वनडे में बाहर होना तय

युजवेंद्र चहल जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखकर अब यह नहीं लगता कि वह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाएंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में युजवेंद्र चहल ही टीम इंडिया के हारने का सबसे बड़ा कारण थे। दिग्गज युजवेंद्र चहल ने पूरे 10 ओवर फेंककर 67 रन लुटा दिए थे और कोई विकेट भी हासिल नहीं कर सके थे। टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन ने युजवेंद्र चहल की जमकर धुनाई की थी।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, भारत-न्यूजीलैंड का आखिरी मैच इस वजह से हो सकता है रद्द

हर हाल में करना होगा ये बदलाव

भारतीय टीम को अगर न्यूजीलैंड के विरूद्ध तीसरा एकदिवसीय मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करनी है तो उसे युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 से बाहर करना ही होगा और युजवेंद्र चहल के स्थान पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है, क्योंकि कुलदीप यादव वनडे क्रिकेट में चहल से ज्यादा खतरनाक साबित हुए हैं। कुलदीप विकेट टेकर गेंदबाज हैं और एकदिवसीय में यादव के नाम दो हैट्रिक भी हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और कुलदीप यादव।

यह भी पढ़े – ऋतुराज ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को छोड़ा पीछे

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

ट्रेंडिंग वीडियो