scriptआयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, वेस्ट इंडीज के बाद होंगे मुकाबले, जानें पूरा शेड्यूल | india vs ireland series 2023 3 t20i matches schedule announce | Patrika News
क्रिकेट

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, वेस्ट इंडीज के बाद होंगे मुकाबले, जानें पूरा शेड्यूल

India vs Ireland Series : टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। आयरलैंड दौरे का ऐलान कर दिया गया है। ये पूरी सीरीज डबलिन के पास मालाहाइड में खेली जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने इस दौरे को लेकर पुष्टि कर दी है।

Jun 28, 2023 / 12:13 pm

lokesh verma

team-india.jpg

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, वेस्ट इंडीज के बाद होंगे मुकाबले, जानें पूरा शेड्यूल।

India vs Ireland Series : टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज दौरे के ठीक बाद आयरलैंड का दौरा करेगी। जहां भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। आयरलैंड दौरे का ऐलान कर दिया गया है। ये पूरी सीरीज डबलिन के पास मालाहाइड में खेली जाएगी। क्रिकेट आयरलैंड ने इस दौरे को लेकर पुष्टि कर दी है। यह लगातार दूसरी बार है, जब टीम इंडिया आयरलैंड में टी20 सीरीज खेलने जाएगी। इससे पहले भारतीय टीम ने जून 2022 में इस देश के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। उस सीरीज में भारत ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। माना जा रहा है कि इस बार भी टीम इंडिया हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ही खेलेगी।

बता दें कि भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 13 अगस्त को समाप्‍त होगा। इसके तुरंत बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज से ही आयरलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। क्रिकेट आयरलैंड के सीईओ वारेन ड्यूट्रॉम ने बताया कि 12 महीने में दूसरी बार वह टीम इंडिया का स्वागत करने को लेकर उत्‍साहित हैं। 2022 में हमने दो बार दर्शकों से खचाखच भरे मैदान देखे थे। इस बार फैंस तीन मैच की सीरीज का लुत्‍फ उठाने को मिलेगा।

बीसीसीआई का जताया आभार

उन्‍होंने कहा कि हम इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का शुक्रिया अदा करते हैं। उन्होंने टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम में हमारे देश को शामिल किया और हमारे साथ मिलकर क्रिकेट फैंस के हिसाब से शेड्यूल तैयार किया। यह मुकाबले शुक्रवार, रविवार और बुधवार को होंगे, ताकि अधिक से अधिक दर्शक मैच देखने आ सकें।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप मैचों के टिकट कब-कहां और कितने रुपये में मिलेंगे, पढ़ें पूरी डिटेल्‍स



भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

– 18 अगस्त – पहला टी20

– 20 अगस्त – दूसरा टी20

– 23 अगस्त – तीसरा टी20

(नोट : सभी मुकाबले मालाहाइड में भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से खेले जाएंगे।)

यह भी पढ़ें

वर्ल्‍ड कप में ये तीन बल्‍लेबाज बनाएंगे सबसे ज्‍यादा रन, सहवाग ने की बड़ी भविष्यवाणी

Hindi News/ Sports / Cricket News / आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, वेस्ट इंडीज के बाद होंगे मुकाबले, जानें पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो