scriptIND vs ENG: 5वें टेस्ट में आज बारिश डालेगी खलल, जानें पिच रिपोर्ट के साथ धर्मशाला में पांच दिन के मौसम का हाल | india vs england 5th test dharamshala weather forecast and pitch report | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: 5वें टेस्ट में आज बारिश डालेगी खलल, जानें पिच रिपोर्ट के साथ धर्मशाला में पांच दिन के मौसम का हाल

IND vs ENG 5th Test Dharamshala Weather and Pitch Report: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला आज 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच से पहले धर्मशाला के मौसम को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mar 07, 2024 / 08:18 am

lokesh verma

dharamshala.jpg
IND vs ENG 5th Test Dharamshala Weather: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला आज 7 से 11 मार्च के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा। वैसे तो भारत 3-1 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्‍जा जमा चुका है। लेकिन, आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला भी अहम है। भारत अगर इस मैच को जीतता है तो डब्‍ल्‍यूटीसी की पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर बना रहेगा। लेकिन, इस मैच से पहले धर्मशाला के मौसम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। इस मैच में बारिश विलेन बन सकती हैं।

धर्मशाला में कुछ दिन से मौसम काफी खराब चल रहा है। बेमौसम बारिश के चलते आउटफील्‍ड थोड़ा गीला है। ऐसे में मैच के दौरान खिलाडि़यों को फिल्डिंग में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मैच के शुरुआती दिन 82 फीसदी बारिश के आसार हैं। अगर बारिश होती है तो कुछ समय के लिए मुकाबला रोका जा सकता है। आज धर्मशाला में दिन की शुरुआत 5 डिग्री सेल्सियस से हुई है। दिनभर में पारा औसतन 10 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा।

धर्म शाला की पिच का हाल

धर्मशाला की पिच की बात करें तो घास हटा दी गई है, अब विकेट गेहुंआ और बंजर नजर आ रहा है। यह वही पिच है, जिस पर 9 से 11 फरवरी के बीच हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के बीच रणजी ट्रॉफी मैच खेला गया था। उस मैच में दोनों टीमों ने ठीक-ठाक स्कोरिंग की थी और 36 में से 34 विकेट तेज गेंदबाजों ने गिराए थे। लेकिन, अब पिच पर कुछ पैच भी देखें गए हैं, जिन्‍हें देखकर लगता है कि स्पिनरों को ज्‍यादा मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

लियोनल मेसी के जीवन से जुड़ा दुनिया का सबसे फेमस ‘नैपकिन’ नीलामी को तैयार



धर्मशाला टेस्‍ट के पांचों दिन के मौसम का हाल

पहला दिन- एक्‍यूवेदर के अनुसार, आज 7 मार्च को धर्मशाला में तूफान के साथ 82 फीसदी बारिश की संभावना है।

दूसरा दिन- 8 मार्च को धर्मशाला के आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। मैच के दूसरे दिन छिटपुट बारिश के आसार।

तीसरा दिन- धर्मशाला में 9 मार्च को मौसम साफ रहेगा और धूप भी खिली रहेगी।
चौथा दिन- 10 मार्च को धर्मशाला के आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। हालांकि मौसम साफ रहेगा।

पांचवां दिन- 11 मार्च को धर्मशाला टेस्‍ट के आखिरी दिन आसमान में बादल छाए रहें। छिटपुट बारिश के आसार।

यह भी पढ़ें

सरकार की खिलाड़ियों को बड़ी सौगात, अब इन युवाओं को भी सरकारी नौकरी

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: 5वें टेस्ट में आज बारिश डालेगी खलल, जानें पिच रिपोर्ट के साथ धर्मशाला में पांच दिन के मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो