scriptIND vs BAN: भारत – बांग्लादेश सीरीज होगी रद्द? पड़ोसी देश में तख्तापलट के चलते हड़कंप, पाकिस्तान को भी लगा तगड़ा झटका | India vs bangladesh series may get called off due to sheikh hasina resignation and political uprest BCCI | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: भारत – बांग्लादेश सीरीज होगी रद्द? पड़ोसी देश में तख्तापलट के चलते हड़कंप, पाकिस्तान को भी लगा तगड़ा झटका

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और देश छोड़ कर भाग गईं हैं। राजनीति में मचे इस उथल-पुथल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तैयारियों पर भी बहुत गहरा असर पड़ा है।

नई दिल्लीAug 05, 2024 / 06:04 pm

Siddharth Rai

India vs Bangladesh series: श्रीलंका दौरे के बाद भारत को बांग्लादेश से दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेलेगा। इस दौरे की शुरुआत 19 सितम्बर से होने वाली है। लेकिन इस सीरीज से पहले बांग्लादेश से बुरी खबरआ रही है। बांग्लादेश सरकार के खिलाफ हो रहे में विरोध प्रदर्शन ने विकराल रूप ले लिया है और सरकार का तख्तापलट हो गया है।
बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और देश छोड़ कर भाग गईं हैं। राजनीति में मचे इस उथल-पुथल के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तैयारियों पर भी बहुत गहरा असर पड़ा है। टीम को करीब दो हफ्ते बाद पाकिस्तानी दौरे पर निकलना है। इसके अलावा अगले महीने टीम को भारत से सीरीज भी खेली है।
बांग्लादेश में चर्चा इस बात की जोरों पर है कि शेख हसीना के इस्तीफे के बाद सरकार कौन चलाएगा? क्या सेना देश चलाएगी? ऐसे में बांग्लादेश की स्थिति सामान्य होने में लंबा समय लग सकता है। जिसकी वजह से बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत ट्रैवल करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है या फिर खिलाड़ी खुद हालात ठीक ना होने तक क्रिकेट से दूरी बना सकते हैं। ऐसे में भारत बांग्लादेश सीरीज रद्द हो सकती है।
पहला टेस्ट: भारत vs बांग्लादेश गुरुवार, 19 सितंबर 2024 सुबह के 09:30 चेन्नई
दूसरा टेस्ट: भारत vs बांग्लादेश शुक्रवार, 27 सितंबर 2024 सुबह के 09:30 कानपुर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा 21 अगस्त से 3 सितंबर तक चलेगा। इस बीच दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं। पहला मैच रावलपिंडी और दूसरा मैच कराची में खेला जाना है। इस दौरे में अब दो सप्ताह का समय भी बाकी नहीं रह गया है, लेकिन बांग्लादेश टीम कर्फ्यू के कारण तैयारी तक नहीं कर पा रही है। इसके अलावा सितंबर महीने में बांग्लादेशी टीम को भारत भी आना है, जहां दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और 3 टी20 मैच खेले जाने हैं। फिलहाल विरोध प्रदर्शन के कारण शेड्यूल को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: भारत – बांग्लादेश सीरीज होगी रद्द? पड़ोसी देश में तख्तापलट के चलते हड़कंप, पाकिस्तान को भी लगा तगड़ा झटका

ट्रेंडिंग वीडियो