scriptकानपुर टेस्ट में खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा कर रहे लंगूर, पुलिस ने किया ये खास इंतजाम; जानें पूरा मामला | India vs Bangladesh: langoors are protecting players and spectators in Kanpur Test | Patrika News
क्रिकेट

कानपुर टेस्ट में खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा कर रहे लंगूर, पुलिस ने किया ये खास इंतजाम; जानें पूरा मामला

मैच शुरू होने से पहले वेन्यू निदेशक संजय कपूर ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “बंदरों के आतंक से बचने के लिए हमने लंगूर तैनात किए हैं।” बंदरों के आतंक से निपटने के लिए शहर में लंगूरों का इस्तेमाल आम बात है।

नई दिल्लीSep 27, 2024 / 03:32 pm

Siddharth Rai

India vs Bangladesh, 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का दूसरा मुक़ाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा लंगूर कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (UPCA) ने स्टेडियम में बंदरों के आतंक से निपटने के लिए लंगूरों की मदद ली है। यह निर्णय फैंस, कर्मचारियों और प्रसारण कर्मियों को बंदरों से बचाने के लिए लिया गया, जो खाने की तलाश में स्टेडियम में घुसकर उत्पात मचा सकते हैं।
मैच शुरू होने से पहले वेन्यू निदेशक संजय कपूर ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “बंदरों के आतंक से बचने के लिए हमने लंगूर तैनात किए हैं।” बंदरों के आतंक से निपटने के लिए शहर में लंगूरों का इस्तेमाल आम बात है। पहले भी इस मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान उनकी मौजूदगी कारगर साबित हुई है।
यूपीसीए ने इसके अलावा भी कई अन्य उपाय भी किए हैं, जैसे कि ऊंचे स्टैंडों को, जहां टेलीविजन क्रू अपने कैमरे लगाते हैं, दोनों तरफ और पीछे काले कपड़े से ढक दिया गया, ताकि बंदरों को स्टैंड में प्रवेश करने से रोका जा सके। मुकाबले के दौरान स्टैंड में मौजूद कैमरे क्रू को बंदरों से सबसे ज्यादा खतरा होता है। ऐसे में बंदरों के आतंक से बचने के लिए लंगूरों को स्टेडियम पर अलग-अलग जगह तैनात किया गया है।
मैच की बात करें तो भारी बारिश की वजह से अंपायर ने पहले दिन के खेल को जल्द समाप्त करने की घोषणा की है। देर रात भारी बारिश की वजह से आज खेल की शुरुआत भी एक घंटे की देरी से हुई थी। बांग्लादेश ने पहले दिन तीन विकेट पर 107 रन बना लिए हैं। फिलहाल मोमिनुल हक 40 रन और मुशफिकुर रहीम छह रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / कानपुर टेस्ट में खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा कर रहे लंगूर, पुलिस ने किया ये खास इंतजाम; जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो