scriptटीम इंडिया के लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया के लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

भारतीय टीम के लेग स्पिनर रहे राहुल शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने ये फैसला सचिन तेंदुलकर से सुझाव लेकर लिया है। जानिए उनके क्रिकेट करियर के बारे में कुछ खास बातें।

Aug 28, 2022 / 03:31 pm

Joshi Pankaj

india cricketer rahul sharma retires from international cricket ipl

राहुल शर्मा ने लिया संन्यास

आपके एक वक्त पर लेग स्पिनर राहुल शर्मा का नाम बहुत सुना होगा। IPL में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की और इसके बाद टीम इंंडिया में भी उनकी एंट्री हुई। राहुल शर्मा ने हतास होकर अब इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। वो घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलेंगे। टीम इंडिा के लिए राहुल का करियर कुछ खास नहीं रहा था। वो सिर्फ 4 वनडे और 2 टी-20 मैच ही खेल पाए थे। IPL में जरूर वो अपनी गेंदबाजी के चलते सुर्खियों में रहे थे। खास बात ये हैं कि राहुल ने इसके लिए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से सुझाव लिया था। तेंदुलकर से बात करने के बाद ही उन्होंने ये फैसला लिया।
सोशल मीडिया पर रखी अपनी बात

टीम इंडिया के लिए राहुल लंबा क्रिकेट खेल सकते थे शायद वो आज सबसे बड़े लेग स्पिनर भी होते। जब वो सुर्खियों में आए थे तब कई दिग्गजों ने कहा था कि वो एक दिन बहुत बड़े स्पिनर बनेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। राहुल ने अपने पांव पर खुद ही कुल्हाड़ी मारी और अपना करियर खुद तबाह कर दिया। राहुल एक रेव पार्टी में फंस गए थे और इसके बाद उनका करियर भी गिर गया था।

रेव पार्टी में फंसने के अलावा उन्हें इंजरी भी आ गई थी। खराब फॉर्म में भी उनका चल रहा था और इसके बाद वो कभी वापसी नहीं कर पाए। राहुल शर्मा 44 IPL मैच भी खेल चुके हैं। 2011 में पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए राहुल ने सचिन तेंदुलकर को अपने पहले ही ओवर में आउट कर सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट डालकर अपनी बात रखी और रिटायरमेंट का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें

Asia Cup के इतिहास में सबसे महंगा ओवर

https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw


IPL में बिखेरी थी चमक

राहुल का IPL में करियर अच्छा रहा। साल 2011 में उन्होंने पुणे के लिए खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 मैचों में 16 विकेट लिए थे। इसके बाद साल 2011 में ही टीम इंडिया में उन्होंने डेब्यू किया था। हालांकि वो 4 वनडे और 2 टी-20 मैच ही खेल पाए। IPL में वो दिल्ली और हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने IPL में खेले गए 44 मैचों में 40 विकेट लिए।

आपको याद होगा साल 2011 में वीरेंद्र सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने 149 गेंदों में 219 रन की पारी खेली थी। इसी मैच में राहुल ने अपना वनडे डेब्यू टीम इंडिया के लिए किया था। राहुल ने अपने बयान में कहा है कि उन्होंने सचिन से बात करने के बाद ही रिटायरमेंट का फैसला लिया। राहुल शर्मा अब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा ने विराट कोहली की फॉर्म और पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग-11 को लेकर दिया जवाब

Hindi News/ Sports / Cricket News / टीम इंडिया के लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

ट्रेंडिंग वीडियो