scriptIND vs IRE: बाल-बाल बचा भारत, बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम की मदद से आयरलैंड को 2 रन हराया | India beat Ireland by 2 runs Duckworth Lewis method in 1st T20 jasprit bumrah | Patrika News
क्रिकेट

IND vs IRE: बाल-बाल बचा भारत, बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम की मदद से आयरलैंड को 2 रन हराया

आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 6.5 ओवर में दो विकेट खोकर 47 रन बनाए थे। तभी बारिश शुरू हो गई और भारत ने इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 2 रन से जीत लिया।

Aug 19, 2023 / 08:38 am

Siddharth Rai

jjas.png

India vs Ireland 1st T20: भारत और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचो की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला डबलिन के द विलेज मैदान में खेला गया। बारिश से वधित इस मुक़ाबले को भारत ने डकवर्थ लुईस नियम की मदद से 2 रन से जीत लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 139 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 6.5 ओवर में दो विकेट खोकर 47 रन बनाए थे। तभी बारिश शुरू हो गई। भारत इस समय पार स्कोर से 2 रन आगे था। जिसके चलते अंपायरों ने मैच रद्द होने पर डकवर्थ लुईस नियम के तहत उसे जीता घोषित किया गया।

140 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत को अच्छी शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने 38 गेंद में 46 रन की साझेदारी की, लेकिन क्रैग यंग ने अपने पहले ही ओवर में पहले 23 गेंद में 24 रन बनाने वाले यशस्वी को और अगली ही गेंद पर तिलक वर्मा (0) को आउट कर दिया। गायकवाड़ 16 गेंद में 19 रन बनाकर और संजू सैमसन 1 रन पर नाबाद थे, उस दौरान बारिश आने से खेल रोक दिया गया। आगे का खेल नहीं हो सका और भारत ने जीत हासिल की।

इस मैच में भारत के लिए दो तेज गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। जसप्रीत बुमराह ने 11 महीने बाद भारत के लिए कोई मैच खेला और पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा भले ही अपने करियर का पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल रहे थे, लेकिन वनडे में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी वापसी पर भी सभी की नजरें थीं और उन्होंने भी दो विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। दोनों तेज गेंदबाज सर्जरी के बाद मैदान में वापसी कर रहे थे और दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs IRE: बाल-बाल बचा भारत, बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम की मदद से आयरलैंड को 2 रन हराया

ट्रेंडिंग वीडियो