scriptAsian Games 2023: बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 9 विकेट से हरा भारत ने पक्का किया मेडल, तिलक वर्मा ने जड़ा अर्धशतक | India beat bangladesh by 9 wickets in asian games 2023 semifinal match tilak verma scored fifty | Patrika News
क्रिकेट

Asian Games 2023: बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 9 विकेट से हरा भारत ने पक्का किया मेडल, तिलक वर्मा ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज टिक नहीं पाये और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 96 रन ही बना सके। इसके जवाब में भारत ने भारत ने एक विकेट खोकर 9.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत के लिए तिलक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की।

Oct 06, 2023 / 09:59 am

Siddharth Rai

tilak.jpg

India vs Bangladesh Asian Games 2023: 19वें एशियन गेम्स में पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का सेमीफिनल मुक़ाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। हांगझाऊ के पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट फील्ड में खेले गए इस लोस्कोरिंग मुक़ाबले में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा फ़ाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ भारत का एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। फाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान और पाकिस्तान मैच के विजेता से होगा।

इस मैच में भारतीय कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज टिक नहीं पाये और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 96 रन ही बना सके। बांग्लादेशी के लिए सबसे ज्यादा जाकिर अली ने नाबाद 24 और परवेज हुसन ने 23 रन बनाए। इन दोनों के अलावा सिर्फ राकिबुल हसन (14 रन) ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए।

बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। दो बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पांच बल्लेबाज सात से एक रन के स्कोर के बीच आउट हुए। भारत के लिए रवि साई किशोर ने तीन विकेट लिए। वॉशिंगटन सुंदर को दो विकेट मिले। अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद को एक-एक विकेट मिले।

इसके जवाब में भारत ने भारत ने एक विकेट खोकर 9.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत के लिए तिलक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। वर्मा ने अर्धशतक लगाते हुए 26 गेंद में दो चौके और सीएचसीएच सिक्स की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। वहीं गायकवाड़ ने 26 गेंद में तीन सिक्स और चार चौके की मदद से 40 रन की पारी खेली। भारत का एकमात्र विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में गिरा। पिछले मैच में शतक लगाने वाले जायसवाल इस मैच में खाता भी नहीं खोल पाये। यह विकेट रिपोन मोंडल ने लिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asian Games 2023: बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 9 विकेट से हरा भारत ने पक्का किया मेडल, तिलक वर्मा ने जड़ा अर्धशतक

ट्रेंडिंग वीडियो