scriptIND vs WI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया | Patrika News
क्रिकेट

IND vs WI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

Rohit Sharma की कप्तानी में कोलकाता के ईडन गार्डंस में IND vs WI 1st T20 मैच में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा को मैच के दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली की बातें बड़े गौर से सुनते हुए देखा गया था।

Feb 17, 2022 / 07:38 am

Prabhat sharma

ind_vs_wi_1st_t20_indian_won_by_6_wickets.jpg

IND vs WI 1st T20

India vs West Indies 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत लिया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली वहीं टीम इंडिया के लिए हर्षल पटेल और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके। 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 18.5 ओवर में जीत लिया।
टीम इंडिया के लिए पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 7.3 ओवर में 64 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने विस्फोटक पारी खेलते हुए महज 19 गेंदों पर 40 रन बनाए। रोहित ने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के और 4 चौके जड़े। रोहित शर्मा के अलावा ईशान किशन ने 35 तो सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 34 रनों की पारी खेली। विराट कोहली 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट झटके। रवि बिश्नोई को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।
विराट कोहली दिखे प्रोएक्टिव मोड में रोहित शर्मा का दिया साथ


विराट कोहली ने कप्तान छोड़ दी है लेकिन वो मैदान पर प्रोएक्टिव मोड में नजर आए। मैच के दौरान विराट कोहील को रिव्यू लेने में विराट कोहली की मदद करते हुए देखा गया। वहीं रोहित शर्मा भी पूर्व भारतीय कप्तान की बातों पर पूरा भरोसा जताते हुए रिव्यू लेते हुए नजर आते हैं।
रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हुई इस बातचीत के VIDEO को देखने के लिए यहां क्लिक करेें

https://twitter.com/xxxAarav/status/1493955357290659843?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत ने जीता था वनडे सीरीज

इन तीन टी-20 मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज खेली गई थी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। बतौर स्थायी कप्तान ये रोहित शर्मा की पहले वनडे सीरीज जीत थी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी 1-0 से आगे है अगर वो दूसरा मुकाबला जीतती है तो फिर सीरीज अपने नाम कर लेगी।
यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा बने ‘सुपरमैन’, स्लाइड मारकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs WI: रोमांचक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया

ट्रेंडिंग वीडियो