scriptश्रीलंका का कल व्हाइट वॉश करने उतरेगा भारत, सूर्यकुमार का तीसरे वनडे में खेलना तय, ये दिग्गज होगा बाहर | ind vs sl 3rd odi suryakumar yadav may replace shreyas iyer in team india playing 11 | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका का कल व्हाइट वॉश करने उतरेगा भारत, सूर्यकुमार का तीसरे वनडे में खेलना तय, ये दिग्गज होगा बाहर

Suryakumar Yadav : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ अंतिम एक दिवसीय मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन थोड़ा बदलाव करते हुए टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं। इसके बदले में एक दिग्गज को बाहर कर सकते हैं।

Jan 14, 2023 / 03:10 pm

lokesh verma

rohit-sharma-and-suryakumar-yadav.jpg

श्रीलंका का व्हाइट वॉश करने उतरेगा भारत, सूर्यकुमार का तीसरे वनडे में खेलना तय, ये दिग्गज होगा बाहर।

IND vs SL 3rd ODI : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 से अजेय बना ली है। अब भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी रविवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। वैसे तो कप्तान रोहित शर्मा की नजर नए साल की पहली वनडे सीरीज में श्रीलंका का व्हाइट वॉश करने पर होगी। हालांकि रोहित शर्मा की नजर भारत में इसी साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के रोड मैप पर है, जिसके चलते वह बेंच पर खिलाड़ियों को रोटेट करना चाहेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ अंतिम एक दिवसीय मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन थोड़ा बदलाव करते हुए टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं, क्योंकि इस सीरीज में सूर्या एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं।
बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पहले दोनों मुकाबलों में श्रेयस अय्यर कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें बड़ी उम्मीदों के साथ दो बार मौका दिया, लेकिन श्रेयस दोनों ही मुकाबलों में कप्तान के भरोसे पर खरा नहीं उतर सके। ऐसे में आखिरी मैच में रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर के स्थान पर सूर्यकुमार यादव प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। सूर्या इस समय जबरदस्त फॉर्म में भी चल रहे हैं। उन्होंने टी20 के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ शतक भी लगाया था।

मौकों को भुनाने में नाकाम श्रेयस

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रेयस अय्यर 24 गेंदों पर महज 28 रन ही बना सके थे, जिसमें उनके तीन चौके और एक सिक्स भी शामिल था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में भी श्रेयस का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका। श्रेयस अय्यर ने दूसरे मैच में 33 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उनके 5 चौके भी शामिल थे।

यह भी पढ़े – 13 साल के यश चावडे ने 178 गेंदों पर 508 रन ठोक रचा इतिहास, ग्राउंड पर छक्कों की बारिश

सूर्यकुमार का शानदार रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव वर्तमान में बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 16 एकदिवसीय और 45 टी20 मैच खेले हैं। एकदिवसीय मैचों में सूर्यकुमार ने 32 की औसत से 384 रन बनाए हैं। जबकि टी20 में सूर्या के नाम 46.41 की औसत से 1578 रन दर्ज हैं, जिनमें तीन शतक भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े – सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल करने पर भड़के दिग्गज, बोले- ये शर्म की बात

Hindi News/ Sports / Cricket News / श्रीलंका का कल व्हाइट वॉश करने उतरेगा भारत, सूर्यकुमार का तीसरे वनडे में खेलना तय, ये दिग्गज होगा बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो