scriptIND Vs PAK Super Four: पाकिस्तान की खैर नहीं, टी20 में कोहली के आंकड़े देखकर होगी हालत खराब | Patrika News
क्रिकेट

IND Vs PAK Super Four: पाकिस्तान की खैर नहीं, टी20 में कोहली के आंकड़े देखकर होगी हालत खराब

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 28 अगस्त को होगा। विराट कोहली इस समय फॉर्म में नहीं चल रहे हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनके आंकड़े जबरदस्त रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाए है। एक नजर पाकिस्तान के खिलाफ उनके आंकड़ों पर।

Sep 04, 2022 / 11:48 am

Joshi Pankaj

ind vs pak virat kohli t20 stats against pakistan asia cup 2022

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड

एशिया कप 2022 की शुरूआत 27 अगस्त से होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 28 को खेला जाएगा। इस मुकाबले पर सभी की नजरें बनी है। खैर इस मैच के अलावा सभी की नजरें भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली पर भी टीकी होंगी। विराट कोहली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। लगातार उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। विराट कोहली के पास एशिया कप में फॉर्म में वापसी करने का अच्छा मौका होगा क्योंकि पहला मैच पाकिस्तान के साथ है। हम सभी को पता है कि विराट कोहली का हमेशा से पाकिस्तान के खिलाफ रौंद्र रूप रहा है। जब भी पाकिस्तान के खिलाफ विराट को खेलने का मौका हमेशा उन्होंने रन बनाए। एशिया कप में तो विराट कोहली का और भी शानदार रिकॉर्ड है।

आपको बता दें एशिया कप दूसरी बार टी-20 फॉर्मेट में होने जा रहा है। अगर कोहली का टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड देखेंगे तो फिर सभी हैरान हो जाएंगे। पाकिस्तान अगर इस बार उन्हें हल्के में लेगा तो बहुत बड़ी भूल करेगा।

विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक विराट कोहली कुल 7 मैच खेल चुके हैं। कोहली ने 77.75 की औसत से अभी तक 311 रन बनाए है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रोट 118.25 रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ वो तीन अर्धशतक भी लगा चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी विराट कोहली है। उसके बाद युवराज सिंह (155) और गौतम गंभीर (139) का नंबर आता है।
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1452299311405015040?ref_src=twsrc%5Etfw


पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी में भी किया कमाल

आपको ये जानकर हैरानी होगी की पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली गेंदबाजी भी कर चुके हैं। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला टी-20 मैच 30 सितंबर, 2012 को खेला था। कोहली ने पहले ही मुकाबले में 78 रन बनाए थे। टीम इंडिया को इसके बाद शानदार जीत मिली थी। कोहली को इस मैच में गेंदबाजी करने का मौका भी मिला। उन्होंने 21 रन देकर 1 विकेट लिया था। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो पाकिस्तान के खिलाफ कुछ भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

रॉयल लंदन कप में भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने लगातार तीसरा शतक लगाकर 500 रन किए पूरे



एशिया कप में विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

विराट का एशिया कप में ओवरऑल प्रदर्शन शानदार रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने रन बनाए है। विराट ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों में 206 रन बनाए हैं। उनकी औसत लगभग 70 के आसपास रही है। विराट पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में शतक भी बना चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन बनाए थे। ये कारनामा उन्होंने 50 ओवर के गेम में किया था। अब ये टी-20 फॉर्मेट में खेला जाता है।
//i.ytimg.com/vi/sFY89LhwbjM/hqdefault.jpg


दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने बनाए थे रन


भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला दुबई में खेला जाएगा। आपको याद होगा पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन भी हुआ था। इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था। टीम इंडिया की हालत शुरूआत में ही खराब हो गई थी। विराट कोहली ने 57 रन बनाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था। हालांकि भारत को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले दो मैचों में लगातार लगाई दो फिफ्टी

पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले दोनों मैचों में विराट कोहली अर्धशतक लगा चुके हैं। पिछले साल 24 अक्टूबर, 2021 को इन दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था। इस मैच में विराट कोहली ने 57 रन बनाए थे। इससे पहले साल 2016 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने नाबाद 55 रन की पारी खेली थी और इसमें टीम इंडिया को जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें

एशिया कप 2022 से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म को लेकर दिया बयान

https://youtu.be/Ow4J5nxJ388

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND Vs PAK Super Four: पाकिस्तान की खैर नहीं, टी20 में कोहली के आंकड़े देखकर होगी हालत खराब

ट्रेंडिंग वीडियो