scriptIND vs PAK Highlights: धरी रह जाती बुमराह की धार, अगर Rishabh Pant बीच मैच में न करते ये काम तो हार जाता हिंदुस्तान! | ind vs pak highlights ind vs pak score t20 world cup 2024 rishabh pand jasprit bumrah helps india to beat pakistan in new york | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK Highlights: धरी रह जाती बुमराह की धार, अगर Rishabh Pant बीच मैच में न करते ये काम तो हार जाता हिंदुस्तान!

IND vs PAK Score and Highlights: न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने आईसीसी इवेंट्स में पाकिस्तान पर अपना दबदबा कायम रखा और एक शानदार जीत हासिल की, जिसमें Jasprit Bumrah के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 09:09 am

Vivek Kumar Singh

Rishabh Pant ind vs pak
IND vs PAK T20 World Cup 2024 Highlights: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ हो रही है। पूरा क्रिकेट जगत उनके गुणगान कर रहा है। बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए और टीम इंडिया को जीत दिला दी। बुमराह की इस शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच (Jasprit Bumrah Player Of The Match) भी चूना गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम 19 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर खेलने के बाद भी 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मुकाबला हार गई।

Rishabh Pant का प्रचंड प्रदर्शन भूल गए फैंस

इस जीत के बाद चारो तरफ जसप्रीत बुमराह की वाहवाही हो रही है लेकिन मैच के दौरान अगर पंत बल्लेबाजी के दौरान42 रन की बेसकीमती पारी न खेलते और विकेट कीपिंग के दौरान 3 महत्वपूर्ण कैच न लपकते तो यहां स्थिति बदल सकती थी। ऋषभ ने 31 गेंदों में 6 चौकों की मदद से सबसे ज्यादा 42 रन की पारी खेली, जो इस मैच का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी था। इस पारी ने टीम इंडिया को 119 तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह मोहम्मद आमिर की गेंद पर बाबर आजम को कैच देकर पवेलियन लौटे।

विकेट के पीछे भी पंत ने किया कमाल

जब पाकिस्तान 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो उनकी शुरुआत अच्छी रही। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने धैर्य दिखाया लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उनकी धैर्य की परीक्षा ली और बाबर को पवेलियन भेज दिया। उस्मान खान को अक्षर पटेल ने LBW किया। इसके बाद ऋषभ पंत ने फखर जमान, इमाद वसीम और शादाब खान के कैच लेकर टीम इंडिया की वापसी कराई। इमाद का विकेट तो पाकिस्तान की हार की कहानी तय कर गया और भारत ने 6 रन से मुकाबला जीत लिया।

बुमराह का तोड़ नहीं ढूंढ पाया पाकिस्तान

हालांकि इस मैच में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ करनी होगी। भारत की जीत के नायक रहे प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह जिन्होंने जब जरूरत पड़ी तब विकेट निकाला। बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन देकर तीन विकेट झटके। हार्दिक पांड्या ने 24 रन पर दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया। विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने बल्लेबाजी के दौरान काफी निराश किया, जिसकी बदौलत टीम इंडिया 120 के आंकड़े को भी नहीं छू सकी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK Highlights: धरी रह जाती बुमराह की धार, अगर Rishabh Pant बीच मैच में न करते ये काम तो हार जाता हिंदुस्तान!

ट्रेंडिंग वीडियो