scriptIND vs NZ: 107 रनों का लक्ष्य चेज़ करने उतरी न्यूजीलैंड को जीरो पर लगा पहला झटका, कप्तान टॉम लैथम को बुमराह ने किया चलता | IND vs NZ: jasprit Bumrah got out Tom Latham lbw while chasing 107 in Bengaluru | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ: 107 रनों का लक्ष्य चेज़ करने उतरी न्यूजीलैंड को जीरो पर लगा पहला झटका, कप्तान टॉम लैथम को बुमराह ने किया चलता

लैथम ने छह गेंदों का सामना किया और डक पर आउट हुए। जल्द अपने कप्तान को खोने से न्यूजीलैंड दवाब में आ गई है और भारत इसका फायदा उठा सकता है। हालांकि इस विकेट पर 107 का स्कोर चेज़ करना मुश्किल नहीं होगा।

नई दिल्लीOct 20, 2024 / 10:30 am

Siddharth Rai

India vs New Zealand, 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट के पांचवे दिन का खेल शुरू हो गया है। मात्र 107 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान टॉम लैथम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अंदर आती गेंद को पढ़ नहीं पाये और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।
लैथम ने छह गेंदों का सामना किया और डक पर आउट हुए। जल्द अपने कप्तान को खोने से न्यूजीलैंड दवाब में आ गई है और भारत इसका फायदा उठा सकता है। हालांकि इस विकेट पर 107 का स्कोर चेज़ करना मुश्किल नहीं होगा। मैच के चौथे दिन शनिवार को बारिश और खराब रोशनी ने मैच में बाधा पहुंचायी और मौसम विभाग की माने तो रविवार को भी बारिश की संभावना है।
न्यूजीलैंड को मैच को अपने पक्ष में करने के लिये 107 रनो की दरकार है जबकि भारत को अप्रत्याशित जीत के लिये सभी दस कीवी बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ानी होंगी। हालांकि भारत इससे पहले यह करिश्मा कर चुका है,इसलिये अगर पूरे दिन का मैच संभव हुआ तो परिणाम किसी के पक्ष में जा सकता है।
शनिवार शाम जब ख़राब रोशनी के कारण मैच रुका तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सहित पूरी टीम नाख़ुश दिख रही थी। इसका अर्थ यह भी है कि कम लक्ष्य के बावजूद भारतीय टीम भी जीत के लिए जाएगी। टेस्ट के पहले दिन का खेल भी लगातार बारिश और गीले मैदान के कारण रद्द हो गया था। हालांकि दूसरे दिन खेल समय पर शुरू हुआ और विपरीत परिस्थितियों में भारतीय टीम 31.2 ओवर में 46 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद न्यूज़ीलैंड की टीम ने 402 रन बनाया, जवाब में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 462 रन बनाकर न्यूज़ीलैंड को 107 रनों का लक्ष्य दिया।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs NZ: 107 रनों का लक्ष्य चेज़ करने उतरी न्यूजीलैंड को जीरो पर लगा पहला झटका, कप्तान टॉम लैथम को बुमराह ने किया चलता

ट्रेंडिंग वीडियो