scriptरोहित शर्मा आज तोड़ेंगे इस पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड!, गेल-अफरीदी के क्लब में होंगे शामिल | ind vs nz 2nd odi rohit sharma chance to join top 3 players with most sixes in odi | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा आज तोड़ेंगे इस पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड!, गेल-अफरीदी के क्लब में होंगे शामिल

IND vs NZ 2nd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज रायपुर में तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा के पास दो बड़े रिकॉर्ड बनाने के मौके होंगे। रोहित इस मैच में 6 छक्के लगाते ही सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। इसके साथ ही उनके पास एक पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है।

Jan 21, 2023 / 12:03 pm

lokesh verma

rohit-sharma.jpg

रोहित शर्मा आज तोड़ेंगे इस पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड!, गेल-अफरीदी के क्लब में होंगे शामिल।

IND vs NZ 2nd ODI : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया आज रायपुर में तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलेगी। भारत आज इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगा तो कप्तान रोहित शर्मा के पास दो बड़े रिकॉर्ड बनाने के मौके होंगे। भारत के सिक्सर किंग अगर इस मुकाबले में 6 छक्के लगा देते हैं तो वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप-3 में शामिल हो जाएंगे। इसके साथ ही रोहित शर्मा के पास इस मैच में एक पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज का रिकॉर्ड तोड़ने का भी सुनहरा अवसर है।
बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। अगर रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 छक्के लगाने में कामयाब हो गए ताे वह पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी और कैरेबियाई पर्व बल्लेबाज क्रिस के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। इस तरह वह श्रीलंका के पूर्व दिग्गज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

रोहित शर्मा के नाम 265 छक्के

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 351 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अफरीदी के नाम है। वहीं दूसरे नंबर पर कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्हाेंने 331 छक्के लगाए है। जबकि तीसरे स्थान पर सनथ जयसूर्या हैं, जिन्होंने 270 छक्के लगाए हैं तो रोहित शर्मा के नाम अभी तक 265 छक्के हैं।

यह भी पढ़े – IPL 2023 से वापसी करेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग के बयान से हर कोई हैरान

91 रन बनाते ही तोड़ देंगे मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के पास दूसरे वनडे में पाकिस्तान के दिग्गज मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है। मोहम्मद यूसुफ ने वनडे क्रिकेट में 9720 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा के अभी वनडे क्रिकेट में 9630 रन हैं। अगर कप्तान रोहित शर्मा 91 रन बना लेते हैं तो वह मोहम्मद यूसुफ का रिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया के लिए नासूर बने ये दो खिलाड़ी दूसरे वनडे से होंगे बाहर, देखें संभावित प्लेइंग 11

Hindi News/ Sports / Cricket News / रोहित शर्मा आज तोड़ेंगे इस पाकिस्तानी दिग्गज का रिकॉर्ड!, गेल-अफरीदी के क्लब में होंगे शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो