scriptटीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

दूसरे टी-20 में आयरलैंड को टीम इंडिया रोमांचक मैच में हरा दिया। एक समय लगा कि आयरलैंड जीत जाएगी लेकिन अंतिम ओवर में उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की।

Jun 29, 2022 / 06:37 am

Joshi Pankaj

ind vs ire india defeat ireland 2nd t20 match series win 2-0

टीम इंडिया की जीत

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 4 रन से रोमांचक जीत हासिल की। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 225 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 5 विकेट पर 221 रन ही बना पाई। टीम इंडिया ने दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। हार्दिक पांड्या ने भी अपनी कप्तानी में पहली सीरीज जीती।
दीपक हूडा और संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और ईशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर तेज गेंदबाज मार्क अडायर का शिकार हुए। इसके बाद दीपक हूडा और संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला। दोनों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। टीम इंडिया का दूसरा विकेट 189 के स्कोर पर गिरा। संजू सैमसन ने 77 रन बनाए। दीपक हूडा ने 57 गेदों में 104 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 15 और हार्दिक पांड्या 15 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड की तरफ से मार्क अडायर ने 3, क्रेग यंग और लीटिल ने 2-2 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- दीपक हुडा ने टी-20 इंटरनेशनल करियर का लगाया पहला शतक, आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां


अंतिम ओवर में टीम इंडिया की जीत

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम की शुरूआत बहुत ही शानदार रही। पॉल स्टर्लिंग और एंड्रू ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। पॉल स्टर्लिंग ने 40 और एंड्रू ने 60 रन बनाए। इसके बाद आयरलैंड को कुछ बड़े झटके लगे। बिश्नोई, हर्षल पटेल और उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लेकर आयरलैंड की कमर तोड़ दी। हैरी टैक्टर और जॉर्ज डॉकरेल ने इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। टैक्टर ने 39 और डॉकरेल 34 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने लक्ष्य तक पहुंचने की बहुत कोशिश रही लेकिन नाकाम रहे। अंतिम ओवर में भी काफी रोमांच देखने को मिला। अंतिम ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। उमरान मलिक ने शुरूआत की दो गेंद अच्छी फेंकी लेकिन फिर नो बॉल डालकर दो चौके खा दिए। खैर अंतिम दो गेंद मलिक ने अच्छी की और टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई और उमरान मलिक ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें- इयोन मोर्गन के रिटायरमेंट के बाद इंग्लैंड की वनडे और टी-20 टीम को मिला नया कप्तान!

Hindi News/ Sports / Cricket News / टीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीप

ट्रेंडिंग वीडियो