scriptIND vs ENG: विराट कोहली की जगह भारतीय टेस्ट टीम में रजत पाटीदार की एंट्री | ind vs eng rajat patidar joins test squad in place of virat kohli for first two test | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: विराट कोहली की जगह भारतीय टेस्ट टीम में रजत पाटीदार की एंट्री

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच कल गुरुवार से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में रजत पाटीदार की एंट्री हो गई है। कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्‍ट नहीं खेलेंगे।

Jan 24, 2024 / 10:36 am

lokesh verma

rahul_rohit.jpg
IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच कल गुरुवार से शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए विराट कोहली की जगह टीम इंडिया में रजत पाटीदार की एंट्री हो गई है। कोहली निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्‍ट नहीं खेलेंगे। रजत पाटीदार टीम इंडिया के साथ हैदराबाद में जुड़ गए हैं। वह मंगलवार को बीसीसीआई वार्षिक अवॉर्ड समारोह में भी शामिल हुए। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। विराट की जगह के लिए चेतेश्वर पुजारा, अभिमन्यु ईश्वरन, सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसी एक शामिल करने की चर्चा थी, लेकिन रजत बाजी मारने में कामयाब रहे हैं।

बता दें कि 8 महीने बाद इंजरी से वापसी करने वाले रजत पाटीदार सेलेक्‍टर्स की नजरों में थे। वह घरेलू क्रिकेट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो इसी कारण उन्‍हें सेलेक्‍टर्स ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में खेलने का मौका दिया है। वह इससे पहले इंडिया ए का हिस्‍सा थे। इंडिया ए में अब उनकी जगह रिंकू सिंह को शामिल कर लिया गया है।

ये कहा था कोहली ने

बीसीसीआई ने सोमवार को जानकारी दी थी कि विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्‍टर्स से बात की है। कोहली ने कहा है कि टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करना उनकी प्राथमिकता है, लेकिन वह निजी कारणों के चलते पहले दो टेस्ट मैचों का हिस्सा नहीं बन सकते।

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: विराट कोहली की जगह भारतीय टेस्ट टीम में रजत पाटीदार की एंट्री

ट्रेंडिंग वीडियो