scriptIND vs ENG Semifinal: गयाना की पिच फैंस को करेगी हैरान! जानें लगेंगे छक्के चौके या उड़ेंगी गिल्लियां | ind vs eng Providence Stadium Guyana pitch report t20 world cup 2024 india vs england jasprit bumrah jofra archer | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG Semifinal: गयाना की पिच फैंस को करेगी हैरान! जानें लगेंगे छक्के चौके या उड़ेंगी गिल्लियां

IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम एक बार फिर से इंग्लैंड का सेमीफाइनल में सामना करेगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी को पिछले संस्करण में इसी टीम ने 10 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट से बाहर किया था।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 03:48 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs ENG Guyana Pitch Report
IND vs ENG Guyana Pitch Report: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सोमवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) पर 24 रन से जीत दर्ज कर अंतिम चार का टिकट कंफर्म कर लिया। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 181 रन बना सकी। इस जीत ने टम इंडिया का सेमीफाइनल शेड्यूल भी तय क दिया। अब भारतीय टीम एक बार फिर से इंग्लैंड का सेमीफाइनल में सामना करेगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी को पिछले संस्करण में इसी टीम ने 10 विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। ऐसे में टीम इंडिया 2022 में मिली हार का बदला लेने उतरेगी।

Guyana Pitch Report यहां पढ़ें

यह मैच गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। इसी मैदान पर न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान ने रौंद डाला था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 14वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने 159 रन बनाने के बाद कीवी टीम को 16वें ओवर में 75 रन पर ढेर कर दिया था। फजलहक फारुकी और राशिद खान ने 4-4 विकेट चटकाए थे तो मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिली थी। न्यूजीलैंड की ओर से मैच हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने 2-2 विकेट हासिल किए थे।

गयाना में गेंदबाजों की चलेगी हवा

प्रोविडेंस स्टेडियम में आज तक का सबसे बड़ा चेज वेस्टइंडीज के नाम है, जो उन्होंने बांग्लादेश को हराकर जीत दर्ज की थी। यहां पहली पारी का औसतन स्कोर 127 और दूसरी पारी का 95 रन है। इससे साफ पता चलता है कि यहां दूसरी पारी में रन बनाना कितना मुश्किल होता है। हालांकि अब तक खेले गए 34 इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में 16 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो 14 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है।

आदिल रशीद और आर्चर से रहना होगा सावधान

यहां वही तेज गेंदबाज सफल हो सकता है, जिसके पास या तो रफ्तार है या वेरिएशन है लेकिन जिस गेंदबाज के पास रफ्तार और वेरिएशन, दोनों है वह इस पिच पर कहर बनकर टूट सकता है। टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह इसी तरह के गेंदबाज हैं तो इंग्लैंड में जोफ्रा आर्चर भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा लेते नजर आएंगे। हालांकि आदिल रशीद और मोईन अली से भी सावधान रहने की जरूरत है। भारत की ओर से अक्षर पटेल और कुलदीप यादव कमाल की फॉर्म में हैं और यहां अंग्रेजों से बदला लेने में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG Semifinal: गयाना की पिच फैंस को करेगी हैरान! जानें लगेंगे छक्के चौके या उड़ेंगी गिल्लियां

ट्रेंडिंग वीडियो