scriptसरफराज खान समेत दो खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में करेंगे डेब्यू! सामने आई ये रिपोर्ट | ind vs eng 3rd test sarfaraz khan and dhruv jurel set to get test debut at rajkot | Patrika News
क्रिकेट

सरफराज खान समेत दो खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में करेंगे डेब्यू! सामने आई ये रिपोर्ट

IND vs ENG 3rd Test: सरफराज खान समेत दो खिलाड़ी राजकोट में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले हैं। केएल राहुल के तीसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे। इसलिए सरफराज का डेब्‍यू कंफर्म है। वहीं, केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है।

Feb 13, 2024 / 08:33 am

lokesh verma

sarfaraz_khan.jpg
IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्‍लैंड के बीच जारी पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी के साथ रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर बढ़त हासिल करने के लिए दोनों टीमें अपनी बेस्‍ट प्‍लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी। वहीं, भारतीय खेमे से खबर आ रही है कि केएल राहुल इस टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे। ऐसे में घरेलू सीजन में धमाल मचाने वाले सरफराज खान का टेस्‍ट डेब्‍यू तय है। उनके अलावा एक और खिलाड़ी भारत के लिए डेब्‍यू कर सकता है। इन बदलावों के बाद आइये जानते हैं भारत की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी?

दरअसल, दूसरे टेस्‍ट के बाद श्रेयस अय्यर को इंजरी के चलते आखिरी तीन मुकाबलों के लिए नहीं चुना गया है। वहीं केएल राहुल को स्‍क्‍वॉड में शामिल तो किया गया है, लेकिन वह चोट के कारण तीसरा टेस्‍ट नहीं खेलेंगे। ऐसे में सरफराज खान को भारत के लिए डेब्‍यू करने का मौका मिलेगा। इंडियन एक्‍सप्रेस ने सूत्र के हवाले से सरफराज के डेब्‍यू की पुष्टि की है।

लगातार तीन घरेलू सीजन में 100 से अधिक का औसत

बता दें कि सरफराज खान पिछले कुछ सालों से घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। वह लगातार तीन घरेलू सीजन में 100 से अधिक के औसत से रन कूट चुके हैं। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मुकाबले में भी 161 रन की शानदार पारी खेली थी। अब उनका टेस्ट कैप हासिल करना तय है, क्‍योंकि मध्य क्रम के दो बल्लेबाज चोट के चलते बाहर हैं।

यह भी पढ़ें

अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब हारने के बाद छलका भारतीय कप्तान का दर्द



केएस भरत की जगह ध्रुव जुरेल

सरफराज खान के साथ ही राजकोट टेस्‍ट में ध्रुव जुरेल भी डेब्यू कर सकते हैं। क्‍योंकि अब तक खेले गए दो मुकाबलों में केएस भरत बल्‍ले से कुछ खास नहीं कर सके हैं। ऐसे में 15 फरवरी से खेले जाने वाले इस टेस्‍ट में बतौरे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत नहीं, बल्कि ध्रुव जुरेल को मौका मिलना तय माना जा रहा है। वह पहले दो टेस्‍ट में भी टीम का हिस्‍सा थे, लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज/मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें

रवींद्र जडेजा के पिता के आरोपों पर किया सवाल तो भड़कीं रिवाबा

Hindi News/ Sports / Cricket News / सरफराज खान समेत दो खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में करेंगे डेब्यू! सामने आई ये रिपोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो