scriptऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़ | ind vs aus test series umesh yadav father tilak yadav passed away | Patrika News
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़

Umesh Yadav Father Death : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता तिलक यादव का देहांत हो गया है। पिता के निधन के बाद अब उमेश का टीम इंडिया के साथ बने रहने की संभावना नहीं है। बताया जा रहा है कि उमेश यादव टीम इंडिया को छोड़ पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने घर के लिए रवाना हो चुके हैं।

Feb 23, 2023 / 04:07 pm

lokesh verma

umesh-yadav.jpg

ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़।

Umesh Yadav Father Death : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उमेश के पिता तिलक यादव का देहांत हो गया है। बता दें कि उमेश यादव भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया में शामिल हैं। पिता के निधन के बाद अब उमेश का टीम इंडिया के साथ बने रहने की संभावना नहीं है। बताया जा रहा है कि उमेश यादव टीम इंडिया को छोड़ पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने घर के लिए रवाना हो चुके हैं। बता दें कि उमेश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनाने के लिए पिता तिलक यादव ने कोयले की खदान तक में काम किया था। पिता के अचानक निधन के बाद उमेश यादव सदमे में हैं।

जानकारी के अनुसार, उमेश यादव के 74 वर्षीय पिता तिलक यादव का निधन 22 फरवरी को हुआ है। पिता के देहांत की खबर मिलते ही उमेश यादव घर के लिए रवाना हो चुके हैं। बता दें कि टीम इंडिया की टेस्ट टीम में शामिल उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। अब पिता के निधन के बाद अगले दो टेस्ट में भी उनके खेलने की संभावना नहीं है।

कोयले की खदान में काम कर बेटे को बनाया क्रिकेटर

उमेश यादव के पिता तिलक यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के एक जिले में हुआ था। तिलक यादव ने बेटे उमेश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत की थी। उमेश को क्रिकेटर बनाने के लिए उन्होंने कोयले की खदान में भी काम किया। उन्होंने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। पहले वह यूपी के देवरिया में नौकरी करते थे। ट्रांसफर होने के बाद वे नागपुर आ गए थे।

यह भी पढ़े – सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को झटका, कप्तान हरमनप्रीत समेत दो खिलाड़ी हुईं बीमार

पिता का सपना नहीं कर सके पूरा

उमेश यादव का जन्म नागपुर में 25 अक्टूबर 1987 को हुआ था। पिता तिलक यादव का सपना था कि बेटा सरकारी नौकरी करे। इसलिए उमेश ने 12वीं की पढ़ाई के बाद सरकारी नौकरी के लिए प्रयास किए, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद उमेश पिता के काम में हाथ बटाने के साथ क्रिकेट खेलते रहे। आज उन्हें पूरा भारत जानता है। उनकी इस कामयाबी के पीछे पिता का बहुत बड़ा हाथ था।

यह भी पढ़े – सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान का ऐलान, फिर विदेशी खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

Hindi News / Sports / Cricket News / ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़

ट्रेंडिंग वीडियो