scriptकप्तान कमिंस इंदौर टेस्ट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया के लिए 150 किमी से अधिक की रफ्तार से बॉल फेंकने वाला गेंदबाज करेगा डेब्यू! | ind vs aus pat cummins ruled out from 3rd test in indore lance morris can make debut | Patrika News
क्रिकेट

कप्तान कमिंस इंदौर टेस्ट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया के लिए 150 किमी से अधिक की रफ्तार से बॉल फेंकने वाला गेंदबाज करेगा डेब्यू!

IND vs AUS 3rd Test : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अब साफ कर दिया है कि पैट कमिंस अब इंदौर टेस्ट में नहीं खेलेंगे। कमिंस के स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी उपकप्तान स्टीव स्मिथ संभालेंगे। वहीं ये बात सामने आ रही है कि कमिंस की गैरहाजिरी में एक खतरनाक तेज गेंदबाज की वापसी होने जा रही है, जो भारतीय टीम के लिए घातक हो सकता है।

Feb 24, 2023 / 10:24 pm

lokesh verma

pat-cummins.jpg

ऑस्ट्रेलिया के लिए 150 किमी से अधिक की रफ्तार बॉल फेंकने वाला गेंदबाज करेगा डेब्यू!

IND vs AUS 3rd Test : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ इंदौर टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दिल्ली टेस्ट के बाद पैट कमिंस अपनी बीमार मां के पास ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अब साफ किया है कि कमिंस इंदौर टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। कमिंस के स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी उपकप्तान स्टीव स्मिथ संभालेंगे। अब सवाल ये है कि बतौर गेंदबाज कमिंस का स्थान कौन लेगा? इसे लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स से ये बात सामने आ रही है कि कमिंस की गैरहाजिरी में एक खतरनाक तेज गेंदबाज की वापसी होने वाली है, जो टीम इंडिया के लिए घातक हो सकता है।

बता दें कि दिल्ली टेस्ट की समाप्ति के बाद 9 दिनों के ब्रेक के साथ यह उम्मीद की जा रही थी कि 29 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस बुधवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारत लौट आएंगे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने आज पुष्टि की है कि कमिंस इंदौर टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। हालांकि वे अहमदाबाद में चौथे टेस्ट के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं। वहीं स्मिथ बाकी बचे दोनों मैचों में कप्तानी कर सकते हैं।

जानें क्या कहा कमिंस ने

कमिंस ने एक बयान में कहा कि मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है। मुझे लगता है कि मैं अपने परिवार के साथ रहूंगा। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अपने साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। आप सभी का धन्यवाद।

तीसरी बार उपकप्तान संभालेंगे कप्तानी

बता दें कि यह तीसरी बार होगा, जब स्मिथ ने 2021 के अंत में उपकप्तान के रूप में अपनी बहाली के बाद से टेस्ट टीम का नेतृत्व किया होगा। जब कमिंस ने टिम पेन से पदभार संभाला था। स्मिथ ने दो टेस्ट के लिए कप्तान के रूप में काम किया है। दिसंबर 2022 में जब कमिंस को चोट के कारण बाहर कर दिया गया था और 2021 के एशेज टेस्ट में जब कोविड से संबंधित चिंताएं थीं।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराया, छठे वर्ल्ड कप से अब महज एक कदम दूर

ये खतरनाक गेंदबाज होगा कंगारू टीम में शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस टेस्ट के लिए कमिंस की जगह किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसान, उनके स्थान पर मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड या फिर लांस मॉरिस खेल सकते हैं। लांस मॉरिस के डेब्यू की संभावना अधिक हैं। क्योंकि वह 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम टीम इंंडिया के लिए तीसरे टेस्ट में घातक साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़े – दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 रन से हराकर पहली बार फाइनल में की एंट्री

Hindi News/ Sports / Cricket News / कप्तान कमिंस इंदौर टेस्ट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया के लिए 150 किमी से अधिक की रफ्तार से बॉल फेंकने वाला गेंदबाज करेगा डेब्यू!

ट्रेंडिंग वीडियो