scriptएलेन बॉर्डर बोले- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी पैट कमिंस की कड़ी परीक्षा | ind vs aus allen border said pat cummins will have a tough test in test series against India | Patrika News
क्रिकेट

एलेन बॉर्डर बोले- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी पैट कमिंस की कड़ी परीक्षा

IND vs AUS Test Series : एलेन बॉर्डर ने पैट कमिंस की कप्तान के तौर पर सराहना की है, लेकिन साथ ही कहा है कि अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज कमिंस के लिए ‘कड़ी परीक्षा’ होगी। बता दें कि पैट कमिंस ने टिम पेन के 2021-22 की एशेज सीरीज से पहले कप्तानी से हटने के बाद से टेस्ट कप्तानी संभाली थी।

Jan 15, 2023 / 02:57 pm

lokesh verma

ind-vs-aus-allen-border-said-pat-cummins-will-have-a-tough-test-in-test-series-against-india.jpg

एलेन बॉर्डर बोले- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी पैट कमिंस की कड़ी परीक्षा।

IND vs AUS Test Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के अगले महीने शुरू होने जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए दोनों टीमों का ऐलान हो चुका है। 9 फरवरी से नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज और कप्तान एलेन बॉर्डर ने पैट कमिंस की कप्तान के तौर पर सराहना की है, लेकिन साथ ही कहा है कि अगले महीने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज कमिंस के लिए ‘कड़ी परीक्षा’ होगी। बता दें कि पैट कमिंस ने टिम पेन के 2021-22 की एशेज सीरीज से पहले कप्तानी से हटने के बाद से टेस्ट कप्तानी संभाली थी।

पैट कमिंस की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज 4-0 से जीती थी। ऑस्ट्रेलिया ने उसके बाद से पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीती हैं और श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल सीरीज 1-1 से ड्रा खेली थी। बॉर्डर के हवाले से एबीसी स्पोर्ट ने कहा कि यह उनके और उनकी टीम के लिए एसिड टेस्ट होगा। अगले 12 महीने ऑस्ट्रेलिया और कमिंस की कप्तानी के लिए काफी मुश्किल होंगे क्योंकि भारत ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए फाइनल फ्रंटियर है।

भारत जीतने के लिए मुश्किल जगह

67 वर्षीय बॉर्डर ने कहा कि हम भारत ज्यादातर मैच नहीं जीते हैं। यह खेलने के लिए और जीतने के लिए मुश्किल जगह है और इंग्लैंड की स्थिति भी वैसी ही है। बॉर्डर ने कहा कि वह कमिंस के टेस्ट कप्तानी संभालने के समय चिंतित थे, लेकिन तेज गेंदबाज ने यह सुनिश्चित किया कि इससे उनकी गेंदबाजी प्रभावित न हो।

यह भी पढ़े – ये भारतीय सलामी बल्लेबाज जल्द लेगा संन्यास, बोला- अब थक गया हूं

2019 के बाद पहली जीत दर्ज करने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

उन्होंने आगे कहा कि कमिंस ने अपनी कप्तानी से बहुत लोगों को गलत साबित किया, क्योंकि उन्होंने कप्तानी को बहुत अच्छे ढंग से संभाला। ऑस्ट्रेलिया 2019 के बाद से भारत में अपनी पहली टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा। जब नागपुर में 9 फरवरी से पहला टेस्ट खेला जाएगा।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने अनोखे अंदाज में दी तीखी प्रतिक्रिया

Hindi News/ Sports / Cricket News / एलेन बॉर्डर बोले- भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी पैट कमिंस की कड़ी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो