scriptइंदौर टेस्ट में अश्विन इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ बनेंगे नंबर-1, बस चटकाने हैं इतने विकेट | ind vs aus 3rd test ravichandran ashwin will create history he will broke anil kumble record | Patrika News
क्रिकेट

इंदौर टेस्ट में अश्विन इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ बनेंगे नंबर-1, बस चटकाने हैं इतने विकेट

Ravichandran Ashwin Records : बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में आर अश्विन की नजरें एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर नंबर वन बनने पर होंगी। अगर अश्विन इंदौर टेस्ट में कुछ विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वह एक दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़कर नंबर वन गेंदबाज बनकर इतिहास रच देंगे। बता दें कि रविचंद्रन अश्विन इस सीरीज के दो मुकाबलों में 14 विकेट ले चुके हैं।

Feb 25, 2023 / 02:55 pm

lokesh verma

r-ashwin.jpg

इंदौर टेस्ट में अश्विन इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ बनेंगे नंबर-1, बस चटकाने हैं इतने विकेट।

Ravichandran Ashwin Records : बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन एक बाद एक नए कीर्तिमान बना रहे हैं। नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जहां हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा था। वहीं दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटों का शतक लगाने में कामयाब रहे। अब अश्विन की नजरें एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़कर नंबर वन बनने पर होंगी। अगर अश्विन इंदौर टेस्ट में कुछ विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वह एक दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़कर नंबर वन गेंदबाज बनकर इतिहास रच देंगे। रविचंद्रन अश्विन ने अब तक इस सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखकर लगता है कि वह अगले ही मैच में ये रिकॉर्ड जरूर बनाएंगे।

बता दें कि अश्विन ने नागपुर टेस्ट में जहां कुल 8 विकेट चटकाए थे और पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इसके बाद दिल्ली में अश्विन ने 6 विकेट चटकाते हुए विकेटों का शतक (103) पूरा कर लिया। वहीं, इंदौर में सिर्फ 2 विकेट चटकाते ही उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 688 विकेट हो जाएंगे और वह कपिल देव के 687 विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

अनिल कुंबले के महारिकॉर्ड पर भी नजर

वहीं, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अश्विन की नजरें अनिल कुंबले के महारिकॉर्ड को तोड़ने पर होंगी। अगर इंदौर टेस्ट में अश्विन 9 विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 112 विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। अभी तक यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है। जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 111 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़े – इस तेज गेंदबाज ने रचा इतिहास, 700 विकेट लेकर दुनिया को किया हैरान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट विकेट

1- अनिल कुंबले ने 20 टेस्ट में लिए 111 विकेट
2- आर अश्विन ने 20 टेस्ट में लिए 103 विकेट

3- हरभजन सिंह ने 18 टेस्ट में लिए 95 विकेट

4- कपिल देव ने 20 टेस्ट में लिए 79 विकेट

5- रविंद्र जडेजा ने 13 टेस्ट में लिए 70 विकेट

यह भी पढ़े – तीसरा टेस्ट जीतते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा भारत

Hindi News/ Sports / Cricket News / इंदौर टेस्ट में अश्विन इस दिग्गज का महारिकॉर्ड तोड़ बनेंगे नंबर-1, बस चटकाने हैं इतने विकेट

ट्रेंडिंग वीडियो