scriptतीसरे टेस्ट से केएस भरत का पत्ता कटना तय, इस तूफानी युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका | ind vs aus 3rd test ishan kishan may replace ks bharat in team india playing 11 | Patrika News
क्रिकेट

तीसरे टेस्ट से केएस भरत का पत्ता कटना तय, इस तूफानी युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

IND vs AUS 3rd Test : ऑस्ट्रेलिया पर 2-0 से अजेय बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया की नजर अब 1 मार्च से इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट पर है। इस टेस्ट में जहां आस्ट्रेलिया टीम कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे तो टीम इंडिया में भी बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। अब तक दोनों टेस्ट में फ्लॉप रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का पत्ता कट सकता है।

Feb 25, 2023 / 10:32 am

lokesh verma

ind-vs-aus-3rd-test-ishan-kishan-may-replace-ks-bharat-in-team-india-playing-11.jpg

तीसरे टेस्ट से केएस भरत का पत्ता कटना तय, इस तूफानी युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका।

IND vs AUS 3rd Test : बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। नागपुर और दिल्ली टेस्ट जीतकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया टीम तीसरे टेस्ट में पूरी ताकत झौंकने के लिए कई बड़े बदलाव के साथ उतरने जा रही है। वहीं, टीम इंडिया में भी बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत का पत्ता कट सकता है। भरत सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। ऐसे में उनके स्थान पर रोहित शर्मा एक युवा तूफानी खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत और ईशान किशन को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। केएस भरत दोनों मैच की प्लेइंग 11 में जगह बनाने में तो कामयाब रहे, लेकिन दोनों ही मैचों में फ्लॉप रहे।

इसलिए अब इंदौर टेस्ट से उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है। केएस भरत को अक्सर टेस्ट टीम में ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया जाता रहा है, लेकिन पंत गैरमौजूदगी में भरत मौके का फायदा नहीं उठा सके हैं।

भरत का लगातार खराब प्रदर्शन

केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट में बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप रहे। उस मैच में वह सिर्फ 8 रन बनाकर ही चलते बने। दिल्ली टेस्ट में भरत से बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह पहली पारी में 6 तो दूसरी पारी में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह दो टेस्ट में वह सिर्फ 37 रन बनाने में ही कामयाब हो सके।

यह भी पढ़े – कमिंस इंदौर टेस्ट से बाहर, 150 किमी से अधिक की रफ्तार वाला ये गेंदबाज करेगा डेब्यू

रोहित शर्मा ईशान किशन को दे सकते हैं मौका

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन आगामी मैचों में केएस भरत की जगह छीन सकते हैं। बता दें कि ईशान किशन ने भारतीय टीम के लिए अब तक एक भी टेस्ट नहीं खेला है। उन्होंने वनडे और टी20 में काफी शानदार खेल दिखाया है। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में उन्होंने वनडे में दोहरा शतक भी जड़ा था। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ईशान किशन इंदौर टेस्ट में मौका दे सकते हैं।

यह भी पढ़े – इंदौर टेस्ट से पहले आया बड़ा अपडेट, ऑस्ट्रेलिया का ये धाकड़ ऑलराउंडर हुआ फिट

Hindi News/ Sports / Cricket News / तीसरे टेस्ट से केएस भरत का पत्ता कटना तय, इस तूफानी युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

ट्रेंडिंग वीडियो